यह ब्लॉग खोजें

रविवार, 30 जून 2019

ऊर्जा निगम के कर्मचारियों की स्थिति भयावह : अजय राय




गुमला। झारखंड ऊर्जा श्रमिक संघ रांची एरिया बोर्ड के अंतर्गत गुमला सर्किल के कर्मचारियों की बैठक ज्योति संगम सभागार गुमला में आयोजित हुई । बैठक को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि झारखंड ऊर्जा विकास श्रमिक संघ के केंद्रीय अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि जब से ऊर्जा निगम के अंदर एजेंसी ब्यवस्था लागू हुई है तब से उसमें कार्यरत कर्मचारियों की स्थिति काफी चिंताजनक हुई है या कह सकते है नारकीय और भयावह ।
संघ के अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि निगम बनने के उपरांत ऊर्जा निगम प्रबंध समिति द्वारा इस तरह के कई निर्णय आउटसोर्सिंग एजेंसियों के माध्यम से कराए जाने का फैसला लिया गया है जो पूरी तरह फेल रही ,जितने भी आउटसोर्सिंग कंपनियां अलग अलग कार्यों के लिए रखी गई वह पूरी तरह फेल है जिसका सबसे बड़ा उदाहरण मेन पावर का है जहां कर्मियों को 8, 8 महीने से भुगतान नहीं हो पा रहा और वही राज्य के अलग अलग एरिया बोर्ड में एजेंसी नियुक्त किए जाने से निगम को भी लगातार करोड़ों करोड़ रुपए का राजस्व नुकसान हो रहा है !
उन्होंने कहा कि निगम के इस निर्णय से प्रतीत होता है कि जिन अधिकारियों के ऊपर पूरी जवाबदेही है बिजली वितरण सुचारू रूप से चलाये जाने का वह अपनी जवाबदेही निभा पाने में पूरी तरह विफल रहे हैं और अपनी कमियां छुपाने के लिए इस तरह का निर्णय लेकर अपने को बचाने का प्रयास कर रहे हैं ।
अजय राय ने कहा कि मुख्यमंत्री इस विभाग के मंत्री भी हैं वह खुद निगम की ओर से लिए गए आउट सोर्सिंग निर्णय जिसमें मीटर रीडिंग , मेन पावर और इससे रिलेटेड जो भी निर्णय लिये गये उसकी समीक्षा करें सारी स्थिति अस्पष्ट हो जाएगी फिर वह कोई निर्णय इस संबंध में ले ।
अजय राय ने कहा कि पूर्व में भी एनटीपीसी के साथ जो ज्वाइंट वेंचर पीटीपीएस के लिए हुआ है और जिन शर्तो के साथ इकरारनामा हुआ उसे इंप्लीमेंट नही किया जा रहा है , इसकी भी जांच होनी चाहिए और मैं दावे के साथ कह सकता हूं कि एक बहुत बड़ा घोटाला इसकी आड़ में हुआ है जांच होने पर सारी स्थिति स्पष्ट हो जाएगी ।
उन्होंने कर्मचारियों को आश्वासन दिए हुए कहा कि इस पूरे मामले को लेकर संघ की ओर से राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास को अवगत कराते हुए इस पर उचित कारवाई की मांग रखेंगे ।साथ बात कर समस्या के समाधान कराने की बात कही । आज की बैठक में कोषाध्यक्ष विजय सिंह ,शिवनारायण साहू,संजय ठाकुर ,दिनेश पासवान,सशि लोहरा,अकरम हुसैन,विद्यासागर मेहता,अनुराग कुमार, अजय प्रकाश,नीलांबर बड़ाइक,अभय कुमार तिवारी, सुनील,मिश्रा, भदेसर उरांव,सफीउलाह,समीर राय,तबरेज खान सुशील सोरेन बिजय मांझी,मुकेश पासवान,खुर्शीद अंसारी ,सफीक अंसारी,सास्वत कुमार, विसुन साहू,मोहन साहू,रोहित कुमार सिंह, राजा पासवान, रामराज साहू सहित सैकड़ों कर्मी शामिल हुए ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

बांग्लादेशी मॉडल की ओर बढ़ता देश

  हाल में बांग्लादेश का चुनाव एकदम नए तरीके से हुआ। पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया के नेतृत्व वाली मुख्य विपक्षी दल बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार...