यह ब्लॉग खोजें

गुरुवार, 27 जून 2019

बाल मजदूरों को शिक्षा की सौगात



चक्रधरपुर। एक कदम सरकारी नौकरी की ओर ,आर्थिक असमर्थता और पारिवारिक स्थिति को देखते हुए कुछ बच्चे शहर के दुकानों, पेट्रोल पंप एवं होटलों में काम करने को मजबूर हो जाते हैं !
दक्षता तो उनमें रहती ही है परंतु समय के अभाव के कारण वह खुद को अपना लक्ष्य नहीं दे पाते हैं ऐसे ही बच्चों को जो मेधावी एवं सीखने की प्रबलता रखते हैं उन बच्चों को निरुप प्रधान ओर से एक सौगात।

वह अपने कोचिंग में उन्हें प्रतियोगिता परीक्षा हेतु तैयार करने की एक शुरुआत करने जा रहा है, ऐसे बच्चे जो उनके काम करने का समय ऐसी रहता है कि वह किसी प्रतियोगिता परीक्षा के संस्थानों में नहीं जुड़ पाते क्योंकि जिस समय उनकी ड्यूटी ऑफ होती है तब संस्थान बंद हो जाते हैं एवं जिस समय खुलती है वह अपने ड्यूटी में लगते हैं !!
इन्हीं को ध्यान में रखते हुए श्री निरुप उन्हें ऐसा समय देंगे जिससे पर वह प्रतियोगिता परीक्षा के लिए अग्रसर हो पाए,ऐसे बच्चों का वह आवाहन कर रहे हैं।जो बच्चे असमर्थता हेतु कहीं ना कहीं किसी काम में लगे हैं !!

वह संपर्क करें एवं प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी करें और सरकारी नौकरी की ओर अग्रसर हो। क्या कदम ही उनके द्वारा उठाया गया एक सराहनीय कदम हम सभी उनके साथ हैं।
      मो.न. 8709468679
शिक्षाविद निरोप द्वारा ऐसे बहुत सारे कार्य शिक्षा के क्षेत्र में किए हैं जो काफी सराहनीय है हम सभी उनके भविष्य की कामना करते हैं एवं उन बच्चों के भविष्य की कामना करते हैं जो उनके यहां शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं कई सारे बच्चे यहां से सरकारी नौकरी प्राप्त कर विभिन्न संस्थानों में कार्यरत है ऐसे समाजसेवी विरले ही मिलते हैं इस संसार में हम सभी की ओर से शुभकामनाएं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

बांग्लादेशी मॉडल की ओर बढ़ता देश

  हाल में बांग्लादेश का चुनाव एकदम नए तरीके से हुआ। पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया के नेतृत्व वाली मुख्य विपक्षी दल बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार...