यह ब्लॉग खोजें

शुक्रवार, 28 जून 2019

मॉडल स्कूल में उत्क्रमित करने का काम तेज़ी पर

.

चाईबासा। शहर स्थित नगरपालिका बांग्ला मध्य विद्यालय को आदर्श विद्यालय बनाने की दिशा में उप विकास आयुक्त आदित्य रंजन की देख-रेख में विकास कार्य संचालित किए जा रहे हैं।
इस विद्यालय को आदर्श विद्यालय के रूप में उत्क्रमित करने हेतु आवश्यक निर्माण के तहत विद्यालय में नए किचन शेड का निर्माण,बच्चों को बैठकर खाने की व्यवस्था,हैंड वॉश की उचित व्यवस्था,छात्र-छात्राओं के लिए अलग अलग शौचालय का निर्माण,पूरे विद्यालय भवन का आंतरिक एवं बाह्य परिसर का रंग रोगन का कार्य जोर शोर से चल रहा है।
इसके साथ ही विद्यालय में शिक्षक सदन,प्रधानाध्यापक कक्ष के साथ वर्ग संचालन हेतु कमरे को व्यवस्थित कर लिया गया है। छात्रों की सहूलियत के हिसाब से विद्यालय परिसर के अंदर पुस्तकालय का भी निर्माण करवाया जाएगा,कंप्यूटर कक्ष भी निर्माणाधीन है। विद्यालय के मैदान को मिट्टी भरकर समतल किया जा चुका है।
विदित है कि गत दिसंबर माह में जिला उपायुक्त अरवा राजकमल के द्वारा इस विद्यालय का निरीक्षण किया गया था।निरीक्षण के दौरान उपायुक्त के द्वारा भवन की मरम्मत हेतु एवं आदर्श विद्यालय  में उत्क्रमित  करने के लिए अन्य सुझाव दिए गए थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

बांग्लादेशी मॉडल की ओर बढ़ता देश

  हाल में बांग्लादेश का चुनाव एकदम नए तरीके से हुआ। पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया के नेतृत्व वाली मुख्य विपक्षी दल बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार...