यह ब्लॉग खोजें

गुरुवार, 27 जून 2019

जंगल में छापामारी कर हथियार समेत दो आरोपी दबोचे




विनय मिश्रा
चाईबासा। जिला पुलिस ने छापामारी दल का गठन कर दो नामजद अपराधियों को हर्इवे हथियार के साथ दबोचा। उनसे कई मामलों का भंडाफोड़ हुआ।  पुलिस अधीक्षक ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि विभिन्न स्रोतों से प्राप्त गुप्त सूचना के आलोक में यह कार्रवाई की गई। पुलिस अधीक्षक ने सत्यापन एवं कार्रवाई हेतु अनुमंडल तेजतर्रार डीएसपी विमलेश त्रिपाठी की  सराहना करते हुए कहा कि  मनोहरपुर तथा सीआरपीएफ 174 बटालियन के सहायक समादेष्टा के नेतृत्व में छापामारी दल का गठन किया गया।
छापामारी दल द्वारा अपने s.o.p. का पालन करते हुए सूचना के सत्यापन एवं कार्रवाई हेतु गोयराबेड़ा के आगे जंगलों में छापामारी की गई। छापामारी के दौरान बिरसा भुइयां,उम्र-22 वर्ष, ग्राम-काण्डी एवं रौशन भुइयां, उम्र-27 वर्ष ग्राम-काण्डी नामक दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया। जिनके पास से दो देसी कट्टा, दो जिंदा गोली, एक मोबाइल एवं एक काला रंग का पिट्ठू बरामद हुआ है।
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि अभियुक्तों के द्वारा दिनांक 6 जून 2019 को बानो थाना अंतर्गत बालू घाट पर एक जेसीबी तथा दो हाईवा को आग के हवाले किया गया था एवं दहशत फैलाने के उद्देश्य फायरिंग भी की गई थी। इन लोगों का आपराधिक इतिहास सिमडेगा के बानो थाना कांड संख्या 27/19 में रहा है। यह लोग पीएलएफआई के संगठन के संतोष मुंडा के ही शह पर इस कार्य को अंजाम दिए थे और आपराधिक गिरोह बनाकर उस क्षेत्र में आपराधिक गतिविधियों को अंजाम दे रहे थे। इसमें सुमा लुगुन, कल्याण कंडूलना और नावेन्दर सिंह को बानो थाना पुलिस के द्वारा तीन लोगों को पहले ही जेल भेजा गया है। बाकी जो अपराधी गिरोह के लोग बचे हुए हैं उनको ही बहुत ही जल्द गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजा जाएगा। यह जो आपराधिक गिरोह है उसका खुलासा हो गया है 5 अपराध कर्मी गिरफ्तार हुए हैं।
इनके विरूद्ध आनंदपुर थाना कांड संख्या 10/19 आर्म्स एक्ट धारा के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। गिरफ्तार अभियुक्तों को आज न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया है।
इस छापेमारी दल में  विमलेश कुमार त्रिपाठी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी मनोहरपुर, सुरेंद्र कुमार यादव,सहायक समादेष्टा सीआरपीएफ 174 बटालियन, मोहम्मद खुर्शीद आलम, थानाप्रभारी आनंदपुर एवं सीआरपीएफ और जिला पुलिस बल के जवान शामिल रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

बांग्लादेशी मॉडल की ओर बढ़ता देश

  हाल में बांग्लादेश का चुनाव एकदम नए तरीके से हुआ। पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया के नेतृत्व वाली मुख्य विपक्षी दल बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार...