यह ब्लॉग खोजें

शनिवार, 22 जून 2019

मुख्यमंत्री सीधी बात कार्यक्रम की समीक्षा बैठक


उपायुक्त ने प्रगति प्रतिवेदन सौंपने का दिया निर्देश


विनय मिश्रा
 चाईबासा : जिला समाहरणालय सभागार में उपायुक्त अरवा राजकमल के निर्देशानुसार मुख्यमंत्री सीधी बात कार्यक्रम से संबंधित एक समीक्षा बैठक आयोजित की गई।
इस बैठक में अपर उपायुक्त  इंदु गुप्ता, जनसंवाद के नोडल पदाधिकारी-सह- जिला आपूर्ति पदाधिकारी  सुरेंद्र कुमार, सदर अनुमंडल पदाधिकारी  परितोष कुमार ठाकुर एवं संबंधित विभाग के पदाधिकारी शामिल रहे।
बैठक में आगामी 25 जून को आयोजित होने वाली मुख्यमंत्री सीधी बात कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जनसंवाद केंद्र में दर्ज शिकायतों की समीक्षा की जानी है। ज्ञातव्य है कि मुख्यमंत्री जन संवाद केंद्र में दर्ज होने वाली समस्याओं की साप्ताहिक समीक्षा मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव सह सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के सचिव द्वारा की जाती है। प्रत्येक माह के अंतिम मंगलवार को मुख्यमंत्री जन संवाद केंद्र के अंतर्गत 'सीधी बात' कार्यक्रम सूचना भवन, रांची स्थित सभागार में आयोजित होता है। सीधी बात कार्यक्रम में फरियादियों की समस्या का निराकरण मुख्यमंत्री द्वारा किया जाता है। मुख्यमंत्री जन संवाद केंद्र के तहत अपनी शिकायत दर्ज करने के कई माध्यम है। जिसमें ऑनलाइन पोर्टल, 181 डायल करके अथवा सूचना एवं जन संपर्क कार्यालय, पश्चिमी सिंहभूम, चाइबासा मे जिला शिकायत समन्वयक के पास अपनी समस्याएं दर्ज करा सकते हैं।
उक्त कार्यक्रम के आलोक में जिले में आयोजित बैठक में जनसंवाद केंद्र में दर्ज 40 मामलों की समीक्षा के दौरान संबंधित विभाग के पदाधिकारियों से समस्या के निराकरण हेतु किए गए कार्यों का प्रगति प्रतिवेदन प्रस्तुत किया गया।
सभी पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि दर्ज शिकायतों का जल्द से जल्द निपटारा कर प्रतिवेदन प्रस्तुत करें।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

बांग्लादेशी मॉडल की ओर बढ़ता देश

  हाल में बांग्लादेश का चुनाव एकदम नए तरीके से हुआ। पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया के नेतृत्व वाली मुख्य विपक्षी दल बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार...