यह ब्लॉग खोजें

गुरुवार, 4 जुलाई 2019

कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय में दंत चिकित्सा शिविर



विनय मिश्र

चाईबासा। जिला प्रशासन एवं मुंधड़ा हॉस्पिटल के संयुक्त तत्वावधान में कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय की छात्राओं के दांतों की जांच कर उचित सलाह दी जा रही है।
जिला शिक्षा पदाधिकारी प्रदीप चौबे की पहल पर मुंधड़ा हॉस्पिटल कर द्वारा कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय की छात्राओं के दांतो की जांच हेतु जिले  के कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालयों में शिविर लगाया जा रहा है। जिसकी शुरुआत सदर चाईबासा स्थित विद्यालय से की गई। शिविर में छात्राओं को दांतो की सफाई कैसे की जाए, ब्रश करने का सही तरीका, टेढ़े मेढ़े दांतो का खास ध्यान कैसे रखें, दांतों की सेहत के लिए खाने की सही वस्तुओं के बारे में जानकारी दी जा रही है।
इसी कड़ी में आज कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय एवं उत्क्रमित उच्च विद्यालय तांतनगर में शिविर का आयोजन किया गया। इस कड़ी में डॉ वीणा मुंधड़ा,डाॅ राशि मुंधड़ा एवं ऑर्थोडेंटिस्ट डाॅ विदिशा मुंधड़ा ने 300 छात्राओं के दांतो की बारिकी से जांच की एवं उन्हें उचित सलाह दी।
इस शिविर में स्कूल की शिक्षिकाओं एवं कर्मचारियों के साथ ही मुंधड़ा हॉस्पिटल की कविता बिरुवा एवं सलोनी डुंगडुंग का भी पूरा सहयोग प्राप्त हुआ।
आगे यह शिविर 5 जुलाई को टोन्टो के कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय में आयोजित किया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पंकज त्रिपाठी बने "पीपुल्स एक्टर"

  न्यूयॉर्क यात्रा के दौरान असुविधा के बावजूद प्रशंसकों के सेल्फी के अनुरोध को स्वीकार किया   मुंबई(अमरनाथ) बॉलीवुड में "पीपुल्स ...