यह ब्लॉग खोजें

सोमवार, 26 अगस्त 2019

सेवानिवृत्त शिक्षक नागेंद्र नाथ सारंगी का निधन


चक्रधरपुर। शिक्षक का जीवन एक विद्यार्थी के लिए बहुत महत्वपूर्ण भूमिका अदा करता है यदि वह शिक्षक आपके जीवन में कोई भी परिवर्तन लाता है तो उनका स्थान और भी बढ़ जाता है .ऐसे ही चक्रधरपुर के स्वर्गीय नागेंद्र नाथ जी थे जिनसे ना जाने कितने बच्चे पढ़कर अपने लक्ष्य को प्राप्त किए हैं .कोई आईएस कोई आईपीएस और कोई विभिन्न क्षेत्रों में अपनी ख्याति प्राप्त कर रहा है परंतु उस ख्याति का श्रेय उनके गुरु को ज्यादा है जाता है.

 चक्रधरपुर में मैट्रिक परीक्षा में वह पहले ऐसे विद्यार्थी थे जिन्होंने प्रथम दर्जे से मैट्रिक की परीक्षा पास किया था .गणित के अंकों को वह मुंह जुबानी सरल करते थे।पुराना बस्ती ही नहीं बल्कि शहर के अधिकतर बड़े एवं छोटे बच्चों ने उनसे अध्ययन कर अपने पाठ्यक्रम को बेहतर बनाया।

उनके एक शिष्य जो आज समाज सेवा में अपने अलग ही प्रसिद्धि हासिल किए हैं श्री निरुप कुमार प्रधान जी बताते हैं कि वह गणित के मास्टरमाइंड कहे जाते थे उन्होंने ही श्री प्रधान को पढ़ाया है एवं उनके द्वारा पढ़ा हुआ हर बच्चा गणित में महारत हासिल  किया है ।शनिवार रात 10:00 बजे उनका देहांत हो गया, यह पूरे चक्रधरपुर के लिए एक दु:खद घटना है. ऐसे व्यक्ति का जाना मानो विद्यार्थियों के सर से उनका साया उठ जाना है. पूरा चक्रधरपुर  शोक से डूबा हुआ है एवं उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करता है.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पंजाबी फिल्म मियां बीबी राजी तो क्या करेंगे भाजी का मुहूरत

मुंबई। मुंबई के फ्यूचर स्टूडियो में पंजाबी फिल्म मियां बीबी राजी तो की करेंगे भाजी का मुहूर्त धूमधाम से किया गया। यह एक कॉमेडी फिल्म है। और ...