यह ब्लॉग खोजें

शुक्रवार, 30 अगस्त 2019

स्वच्छता पखवाड़ा के तहत एचईसी ने संत थॉमस के छात्रों की निकाली रैली



रांची। एचईसी प्रबंधन की ओर से 16 अगस्त को 16 अगस्त से 31 अगस्त तक स्वच्छता पखवाड़ा का आयोजन किया गया है। भारत सरकार के निर्देश पर आयोजित इस पखवाड़ा के क्रम में आज दिनांक 30 अगस्त को संत थॉमस स्कूल, धुर्वा ने एचईसी प्रबंधन के साथ कंधे-से-कंधा मिलाकर स्वच्छता अभियान की धार को और तेज करते हुए स्कूल के कक्षा 10 के विद्यार्थियों को स्वच्छता संबंधित रैली के लिए अनुमति प्रदान किया। संत थॉमस स्कूल के छात्रों द्वारा स्वच्छता से संबंधित विभिन्न हैंड बोर्ड एवं स्लोगन का निर्माण किया गया था जिसके साथ वे रैली में सम्मलित हुए। यह रैली सेक्टर-4 एवं एचईसी के नगर परिसर में नगर-वासियों को स्वच्छता के प्रति जागरुक करते हुए एचईसी वेलनेस सेन्टर में पहुंचकर सभा में तब्दील हो गई। इस अवसर पर संत थॉमस स्कूल, धुर्वा की उप प्रधानाचार्या सोनी मैथ्यू अब्रहम एवं अध्यापकगण तथा एचईसी के चिकित्सा प्रभारी डा0 सी.एन. मुखर्जी एवं अन्य डॉक्टरों द्वारा वृक्षारोपण किया गया तत्पश्चात स्कूल के छा़त्रों द्वारा औषधीय गुणों से युक्त वृक्षों का रोपण भी किया गया। इसके साथ ही संत स्कूल द्वारा स्वच्छता अभियान में सहयोग करते हुए एचईसी वेलनेस सेन्टर को दो डस्टबीन भी प्रदान किया गया। इस कार्यक्रम में स्कूली छात्रों द्वारा नगर परिसर क्षेत्र एवं एचईसी वेलनेस सेन्टर में स्वच्छता संबंधी अभिभाषण भी दिया गया जिसमें कक्षा दस सीकी झनक जयसवाल, कृतार्थ शुभम् एवं मानस दीप्त का विशेष योगदान रहा। 
इस अवसर पर एचईसी प्रबंधन की ओर से कार्मिक अधिकारी संतोष कुमार मिश्रा, आशीष सिंह तथा वरीय पदाधिकारियों के साथ-साथ बड़ी संख्या में छात्रों एवं अस्पताल के कर्मचारी उपस्थित थे। उपरोक्त कार्यक्रम का संयोजन एचईसी प्रबंधन के संतोष कुमार मिश्रा एवं संत थॉमस स्कूल की अध्यापिका सविता नेहरु द्वारा किया गया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पंजाबी फिल्म मियां बीबी राजी तो क्या करेंगे भाजी का मुहूरत

मुंबई। मुंबई के फ्यूचर स्टूडियो में पंजाबी फिल्म मियां बीबी राजी तो की करेंगे भाजी का मुहूर्त धूमधाम से किया गया। यह एक कॉमेडी फिल्म है। और ...