यह ब्लॉग खोजें

बुधवार, 18 जुलाई 2018

विपक्षी दलों ने की स्वामी अग्निवेश पर हमले की निंदा


    सरकार प्रायोजित  हमला : बाबूलाल मरांडी
 सुनियोजित साजिश, माफी मांगें प्रधानमंत्री : सुबोधकांत सहाय ।

रांची। राज्यसभा के पूर्व सदस्य और जाने-माने सामाजिक कार्यकर्ता स्वामी अग्निवेश पर मंगलवार को पाकुड़ में भाजयुमो कार्यकर्ताओं द्वारा किए गए जानलेवा हमले  पर विपक्षी दलों ने रोष जताया है। बुधवार को राजधानी स्थित होटल चाणक्य बीएनआर में आयोजित संयुक्त प्रेसवार्ता में पूर्व मुख्यमंत्री व झाविमो अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने कहा कि यह अनैतिक कार्य नैतिकता की दुहाई देने वाली भाजपा ने किया है। यह हमला सरकार प्रायोजित है। सामाजिक कार्यकर्ताओं पर हमला कर भाजपा ने लोकतंत्र को शर्मसार किया है। इसकी जितनी भी निंदा की जाय, कम होगी।
 वहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय ने कहा कि जनहित में अपना सर्वस्व न्योछावर करनेवाले सामाजिक कार्यकर्ता स्वामी अग्निवेश पर हमला कर भाजपा ने यह बता दिया कि लोकतंत्र नाम की चीज नहीं रह गई है। गुंडा तत्वों का राज हो गया है। राज्य में कानून- व्यवस्था चौपट हो गई है। सरकार ही  खुलेआम गुंडागर्दी पर उतर आई है। उन्होंने कहा कि सरकार इस घटनाक्रम की न्यायिक जांच कर दोषियों पर सख्त कार्रवाई करे। इसके लिए प्रधानमंत्री माफी मांगें। अन्यथा तमाम विपक्षी दल सामाजिक संगठनों को साथ लेकर व्यापक आंदोलन करने को विवश होंगे। मौके पर स्वामी अग्निवेश ने बताया कि मारपीट करनेवाले हिन्दू संस्कृति के दुश्मन हैं। फासीवादी हैं। यदि किसी बात को लेकर नाराजगी थी,तो बातचीत कर भी हल निकाला जा सकता था। उन्होंने कहा कि हमलावर आक्रामक थे और भाजयुमो का पट्टा सिर पर लगाए थे।
 प्रेसवार्ता में राजद के गौतम सागर राणा, कांग्रेस के आलमगीर आलम, केएन त्रिपाठी, मनोज यादव, वाम दल के सुशांत मुखर्जी सहित काफी संख्या मे विपक्षी दलों के नेता व कार्यकर्ता मौजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

शाह साहब की दूरबीन

  हास्य-व्यंग्य हमारे आदरणीय गृहमंत्री आदरणीय अमित शाह जी दूरबीन के शौकीन है। उसका बखूबी इस्तेमाल करते हैं। अपने बंगले की छत पर जाकर देश के ...