यह ब्लॉग खोजें

गुरुवार, 19 जुलाई 2018

श्री राम वंदना के साथ श्री महावीर मंडल की बैठक


अखाड़ों के नवीनीकरण और सदस्यता पर हुई चर्चा 


रांची। शहर की सामाजिक और धार्मिक संस्था श्री महावीर मंडल रांची के पदाधिकारियों की  बैठक गुरुवार को मंडल अध्यक्ष  जय सिंह यादव की अध्यक्षता में हुई। बैठक का शुभारंभ सदस्यो ने श्री राम वंदना से किया। उपस्थित पदधारियों का अध्यक्ष जय सिंह यादव ने स्वागत किया
बैठक का संचालन सचिव ललित नारायण ओझा ने किया ।
बैठक में सदस्यों के नवीकरण अखाड़ा धारियों की व लाइसेंसधारियों की सदस्यता एवं नए सदस्यों की सदस्यता प्रदान करने के संबंध में  चर्चा की गई ।
इसके लिए तीन लोग सदस्यता प्रभारी बनाये गए । इस हेतु प्रमोद सारस्वत के नेतृत्व में दो अन्य सदस्य प्रमोद जायसवाल एवं सुभाष  कुमार साहू को मनोनीत किया गया । इनके नेतृत्व में सदस्यता नवीकरण संबंधित  सभी कार्यों का निष्पादन किया जाएगा। सदस्यता संबंधित पूर्व कमेटी द्वारा जो निर्णय लिया गया है ,वह निर्णय यथास्थिति बहाल रखा जाएगा । बैठक में
श्री महावीर मंडल का विस्तारीकरण करने का भी निर्णय लिया गया ।
मंडल के बैंक अकाउंट को यथाशीघ्र चालू करने की दिशा में नए पदाधिकारियों की सूचना संबंधित बैंक को देने का निर्णय लिया गया। यह कार्य  मंडल के मंत्री के सानिध्य में सम्पन होगा ।
 धार्मिक  स्थलो की सुरक्षा के संबंध में मुख्यमंत्री ,गृह सचिव एवं पुलिस महानिदेशक से मंडल का एक शिष्टमंडल अध्यक्ष जय सिंह यादव व मंत्री ललित नारायण ओझा के नेतृत्व में जल्द से जल्द मिलेगा।  यह निर्णय लिया गया ।
जल्द ही एक वृहद कार्यकारिणी की बैठक आयोजित करने का भी निर्णय लिया गया। 
 जिले के समस्त धार्मिक एवं सामाजिक कार्यों में श्री महावीर मंडल के पदाधिकारी सक्रिय रुप से भाग लेंगे व किसी भी तरह की शिकायत व सहयोग का समाधान  करने में सहयोग करेंगे इसके पूर्व  अध्यक्ष  एवं सचिव ने  गत दिनों संपन्न श्री राम नवमी महोत्सव के सफल आयोजन पर  चर्चा की तथा आधारभूत संरचना को  और मजबूत करने पर बल दिया ।
बैठक में मुख्य रुप से अध्यक्ष जय सिंह यादव, उपाध्यक्ष राजा सेनगुप्ता, मंत्री ललित नारायण ओझा, उपमंत्री सुभाष कुमार साहू , कोषाध्यक्ष प्रमोद सारस्वत, प्रचार मंत्री प्रमोद जयसवाल, अंकेक्षक प्रेम सिंह उपस्थित थे। बैठक में कोषाध्यक्ष प्रमोद सारस्वत ने धन्यवाद ज्ञापन किया ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

शाह साहब की दूरबीन

  हास्य-व्यंग्य हमारे आदरणीय गृहमंत्री आदरणीय अमित शाह जी दूरबीन के शौकीन है। उसका बखूबी इस्तेमाल करते हैं। अपने बंगले की छत पर जाकर देश के ...