यह ब्लॉग खोजें

रविवार, 29 जुलाई 2018

मेरे वास्तविक जीवन से प्रेरित किरदार है भैरवीः तोरल


सब टीवी पर शीघ्र प्रसारित होने वाले सीरियल नमूने के कलाकार तोरल रासपुत्र का साक्षात्कार



तोरल रासपुत्र झलक दिखला जा, बालिका बधु, मेरे सांई और ससुराल सिमर का जैसे लोकप्रिय टीवी सीरियलों में काम कर चुकी हैं। सब टीवी पर जल्द ही शुरू होने वाले नए सीरियल नमूने में वे भैरवी का किरदार निभा रही हैं। तोरल रासपुत्र से बातचीत के कुछ अंश....


सवालः ‘नमूने’ में अपने किरदार भैरवी के बारे में बताएं?

तोरलः यह सकारात्मक, प्यार एवं परवाह करने वाली, आत्मनिर्भर और बहुत ही सशक्त किरदार है। वह अपने पति से बहुत प्यार करती है, जोकि जीवन में हंसना भूल चुका है। उसके अंदर गजब का सेंस ऑफ ह्यूमर भी है।


सवालः क्या आपने इस भूमिका के लिये कोई तैयारी की है? आपने इस भूमिका के लिये किस तरह तैयारी की?

तोरलः  सच कहूं, तो ऐसा कुछ भी नहीं है। यह जितना स्वभाविक होगा यह शो उतना ही मजेदार होगा। मैं बिलकुल अलग तरह का किरदार निभा रही हूं और मुझे लगता है कि यदि मैं इस भूमिका के लिये तैयारी करूंगी तो मजा चला जायेगा।

सवालः क्या आपको किसी चुनौती का सामना करना पड़ा?

तोरलः यह किरदार मेरे वास्तविक जीवन से प्रेरित है। मैंने अब तक जितनी भी भूमिकाएं निभाई हैं, सब काफी गंभीर किस्म की रही हैं, जिसमें लंबे-लंबे संवादों के साथ काफी सारा ड्रामा रहा है। मुझे लगता है कि इस भूमिका के लिये काफी सारी स्वाभाविकता और स्थिति के अनुसार होने वाली कॉमेडी चाहिये। इसे करना काफी मजेदार है।

सवालः यह किरदार कितना वास्तविक है?

तोरलः ‘नमूने’ की भैरवी की तरह, मैं असलियत में अपने परिवार को बहुत प्यार करती हूं और उनकी परवाह करती हूं। मुझे हमेशा मुस्कुराते रहना और हंसना अच्छा लगता है। चूंकि, मैं जुगाड़ू इंसान नहीं हूं, इसलिये असलियत में मैं अपने किरदार की तरह बहुत चुलबुली नहीं हूं।

सवालः क्या आपने पी.एल देशपांडे की कोई किताब पढ़ी है?

जवाबः स्कूल में मुझे याद है कि मैंने उन पर एक चैप्टर पढ़ा था। मैं उनके बारे में काफी कुछ जानती हूं और इस शो में काफी कुछ जानने का मौका मिलेगा।

सवालः क्या आपके जीवन में इस तरह के नमूने हैं?

तोरलः  नहीं, इस तरह के तो नहीं। मेरे जीवन में इस तरह का कोई नमूना नहीं है। हालांकि, मुझे लगता है कि हर कोई एक ‘नमूना’ है, क्योंकि कोई परफेक्ट नहीं होता। 

सवालः आपने जिस तरह की भूमिकाएं निभाई हैं, उससे यह किरदार कितना अलग है?

जवाबः भैरवी की सारी बातें बहुत सरल हैं। इस शो में उसके किरदार से लेकर उसके लुक तक। वह बहुत स्वाभाविक और मजेदार है। अब तक मैंने केवल गंभीर भूमिकाएं ही निभाई हैं और मैं टेलीविजन पर इसी तरह की और भूमिकाएं निभाना चाहूंगी।


सवालः इस शो में दर्शकों को क्या देखने को मिलेगा?

तोरलः हंसना और मुस्कुराना बहुत जरूरी होता है। यह शो बहुत ही मजेदार है और इसमें यह देखना मजेदार होगा कि किस तरह परिवार छोटी-छोटी समस्याओं से घिर जाता है और आखिरकार उन्हें समझ में आता है कि ये समस्याएं जीवन में इतनी बड़ी नहीं हैं। यह शो जीवन में उन छोटी-छोटी खुशियों का महत्व समझायेगा, जिन्हें हम अक्सर नजरअंदाज कर देते हैं।

सवालः फैन्स को क्या उम्मीद हो सकती है? क्या दर्शकों को तोरल का अलग रूप देखने को मिलेगा?

तोरलः यह पूरी तरह से अलग है। उन्होंने कभी भी तोरल का यह रूप नहीं देखा होगा और ना ही मैंने देखा है। इसमें संवाद बहुत बड़े नहीं हैं और मेरी बॉडी लैंग्वेज और हाव-भाव ही शब्दों से ज्यादा बोलेंगे।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

शाह साहब की दूरबीन

  हास्य-व्यंग्य हमारे आदरणीय गृहमंत्री आदरणीय अमित शाह जी दूरबीन के शौकीन है। उसका बखूबी इस्तेमाल करते हैं। अपने बंगले की छत पर जाकर देश के ...