यह ब्लॉग खोजें

गुरुवार, 19 जुलाई 2018

खाटु नरेश श्री श्याम प्रभु का किया गया तिलक श्रृंगार



रांची। हरमू रोड श्री श्याम मंदिर में  19 जुलाई गुरूवार को खाटु नरेश श्री श्याम प्यारे का तिलक श्रृंगार किया गया।भक्तों ने अमावस्या से सप्तमी तिथि गुरूवार तक बाबा श्री श्याम  के सांवले रूप का दर्शन प्रातः काल में एवं सांय काल में तिलक श्रृंगारित प्रभु श्री श्याम के दर्शन कर प्रफुल्लित होते रहे।
नियमित भोग आरती के बाद बाबा का केसर चंदन से तिलक श्रृंगार किया गया।श्री श्याम प्रभु को गरमी के मौसम अनुसार बागा(वस्त्र) पहनाया गया।हलके आसमानी रंग के बागा में बाबा बहुत ही अनुपम छटा बिखेर रहे थे।मण्डल के श्री गोपाल मुरारका एवं अशोक लडिया ने तिलक श्रृंगार के बाद बाबा को मंदिर में ही मालाकारों द्वारा गूथें फूलों के गजरों(मालाओं) से बाबा का अद्धभूत एवं अलौंकिक श्रृंगार किया।
बाबा को मेवा का भोग लगाया गया।तिलक श्रृंगार के दौरान भक्तजन बडे श्रद्धा-भाव से बाबा के पट खुलने का इन्तजार करते रहे।उपस्थित सदस्यों एवं श्रद्धालुओं ने श्याम जयकारा लगाकर बाबा के दरबार में शीश नवाया और अपने एवं अपने प्रियजनों के लिए बाबा श्री श्याम प्रभु से मंगल कामना की।सभी श्रद्धालुओं के बीच प्रसाद वितरण किया गया।

श्री श्याम मित्र मण्डल,राँची के महामंत्री आनंद शर्मा ने बताया कि सोमवार 23 जून को रात्रि 10 बजे से प्रातः 4 बजे तक हरमू रोड श्री श्याम मंदिर में  एकादशी संकीर्तन का आयोजन बडे ही धूम-धाम से किया जाएगा।सनातन धर्म में श्री हरि को सर्वाधिक प्रिय एकादशी व्रत है।
श्री शर्मा ने नगर के सभी धर्म प्रेमी,श्याम प्रेमी से एकादशी जागरण में सोमवार 23 जुलाई को सम्मलित होने का आग्रह किया है।

1 टिप्पणी:

शाह साहब की दूरबीन

  हास्य-व्यंग्य हमारे आदरणीय गृहमंत्री आदरणीय अमित शाह जी दूरबीन के शौकीन है। उसका बखूबी इस्तेमाल करते हैं। अपने बंगले की छत पर जाकर देश के ...