यह ब्लॉग खोजें

रविवार, 22 जुलाई 2018

मरहबा ह्यूमन सोसाइटी का हज तरबियती कैंप आयोजित


* सात सौ लोगों का हुआ रजिस्ट्रेशन


रांची। मरहबा ह्यूमन सोसाइटी के तत्वावधान में रविवार को मेन रोड स्थित तस्लीम महल में एक दिवसीय हज तरबियती  कैम्प का आयोजन किया गया। इस  आयोजन में राज्य हज कमेटी  के चेयरमैन डॉ रिज़वान अहमद खान भी मौजूद रहे। इन्होने सभी जायरीनो की हौसलाफजाई की और किसी भी तरह की परेशानी के लिए हज कमेटी से राबता (संपर्क) कायम करने की बात कही। डॉ रिज़वान ने कहा कि आपलोग राज्य और मुल्क के लिए दुआ करें। उन्होंने भरोसा दिलाया कि हाजियों को किसी भी तरह की कोई परेशानी नही होगी।
उन्होंने कहा कि हज जायरीनो को मक्का और मदीना दोनों जगह पूरी सहूलियतें मिले, इसके लिए पूरी कोशिश रहेगी। हज ट्रेनर हाजी कैसर ने हाजियों को वीडियो दिखाकर पूरी जानकारी दी। हदीस और कुरआन के हवाले से जायरीनो को हज के फ़ज़ायल के बारे में हाजी कैसर ने रूबरू कराया। मुफ़्ती अनवर क़ासमी ने मदीना मनव्वरह की फ़ज़ीलत बयान किया। लोगों को मसले बताये।इस मौके पर राज्य हज कमेटी के चेयरमैन डॉ रिज़वान अहमद खान, हाजी कैसर, मुफ़्ती अनवर कासमी, सोसायटी के सरपरस्त डॉ असलम परवेज ने जायरीनो को संबोधित किया।
इस पूरे कैम्प में 700 जायरीनो का रजिस्ट्रेशन किया गया। कैंप में रांची के अलावा राज्य के विभिन्न जगहों के  हाजी उपस्थित हुए। इस मौके पर सोसाइटी के अध्यक्ष हाजी नूर अहमद, महासचिव सैयद नेहाल अहमद, आईपीएस अबु इमरान, मुफ़्ती अब्दुल्ला अजहर क़ासमी,  मो शमीम, नय्यर सहाबी, शमशाद अनवर, आलम खान, जियाउद्दीन कैसर, अरशद हुसैन, तल्हा हैदरी, मो फ़ारूक़, नजमुल आरफीन, मो अनीस, अफशरूल अबिदीन, औरंगजेब खान, अंजुमन इस्लामिया के उपाध्यक्ष मंज़र इमाम, वारिस कुरैशी, दरगाह कमिटी के अध्यक्ष हाजी रउफ गद्दी, महासचिव मो फ़ारूक़, अली अहमद, मो शोएब, ज़ाकिर, खादि बोर्ड के सदस्य मो रब्बानी सहित अन्य उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

शाह साहब की दूरबीन

  हास्य-व्यंग्य हमारे आदरणीय गृहमंत्री आदरणीय अमित शाह जी दूरबीन के शौकीन है। उसका बखूबी इस्तेमाल करते हैं। अपने बंगले की छत पर जाकर देश के ...