यह ब्लॉग खोजें

गुरुवार, 19 जुलाई 2018

बैंकों के राष्ट्रीयकरण के गोल्डन जुबली वर्ष पर बैठक



रांची। बैंकों के 50 वें राष्ट्रीयकरण दिवस (गोल्डन जुबली वर्ष) के अवसर पर गुरुवार को आल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कन्फेडरेशन(AIBOC) झारखंड इकाई के बैनर तले बैंक ऑफ इंडिया ऑफिसर्स  एसोसिएशन(BOIOA) के परिसर में एक बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें AIBOC झारखंड इकाई के अध्यक्ष सुनील लकड़ा एवं सचिव  प्रशांत शांडिल्य सहित सगुन उरांव, प्रकाश उरांव, बरुन कुमार,  सुलेखा कच्छप,.विजय वाधवा, मनीष नारायण, भरत ठाकुर, अशोक कुमार, अजीत कुमार, पेत्रुस टोप्पो के अलावे अन्य सदस्य उपस्थित थे ।
बैठक में बैंक के राष्ट्रीयकरण के महत्व पर चर्चा की गई । वक्ताओं ने कहा कि राष्ट्रीयकरण होने की वजह से देश के किसान, मज़दूर, छात्र, स्वयं सहायता ग्रुप्स, वरिष्ठ नागरिकों, विभिन्न फोरम, सामाजिक कार्यकर्ता, अवकाश प्राप्त नागरिकों एवं ट्रेड यूनियन सीधे तौर पर जुड़ सके है और अर्थिक लाभ ले पाए हैं । सचिव ने बताया कि वर्तमान समय में बैंकों पर एवं अन्य PSUs पर सरकार के द्वारा निजीकरण करने का खतरा मंडरा रहा है एवं सभी से इस प्रयास को सफल नही होने देने की अपील की ।
अगर भारतवर्ष को बचाना है तो हमे पब्लिक सेक्टर के बैंक को बचाना है।
बैठक की समाप्ति के अवसर पर धन्यवाद ज्ञापन देते हुए  प्रकाश उरांव ने देश के नागरिकों से भी बैंको को पूर्ण समर्थन देने अपेक्षा की ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

शाह साहब की दूरबीन

  हास्य-व्यंग्य हमारे आदरणीय गृहमंत्री आदरणीय अमित शाह जी दूरबीन के शौकीन है। उसका बखूबी इस्तेमाल करते हैं। अपने बंगले की छत पर जाकर देश के ...