यह ब्लॉग खोजें

रविवार, 22 जुलाई 2018

निजी स्कूल फी रेगुलेशन एंड कंट्रोल एक्ट पारित, अभिभावक मंच ने जताया हर्ष


अभिभावकों को बड़ी राहत : अजय राय

रांची। निजी स्कूलों की मनमानी पर रोक लगाने संबंधी विधेयक " निजी स्कूल फी रेगुलेशन एक्ट विधानसभा से पारित हो जाने पर अभिभावक मंच ने खुशी जताई है। झारखंड अभिभावक मंच के संयोजक अजय राय ने कहा है कि अभिभावक संगठन के बैनर तले अभिभावकों का आंदोलन अंततः रंग लाया। प्राइवेट स्कूल की मनमाने तरीके से शुल्क बढ़ोतरी नियंत्रित करने हेतु फी रेगुलेशन एंड कंट्रोल एक्ट  विधानसभा से पास होने से अभिभावकों को काफी राहत मिली है। एक्ट पास होने की ख़ुशी में झारखंड अभिभावक मंच के अध्यक्ष अजय राय के नेतृत्व में  स्थानीय अल्बर्ट एक्का चौक पर  मंच के सदस्य रंग गुलाल के साथ साथ ही मिठाइयां बांटकर खुशी का इजहार किया  । मंच के सदस्यों ने आम जनता के साथ इसके लिये सभी प्रिन्ट इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया का भी आभार प्रकट किया , जिनके सहयोग से ये एक्ट पास हो पाया ।
 अजय राय ने बताया कि पिछले दिनों विधानसभा प्रवर समिति के अध्यक्ष  स्टीफन मरांडी के साथ  मिलकर उनसे सहयोग की अपेक्षा की थी ,उसमें उनका सहयोग मिला।  साथ ही  शिक्षा मंत्री नीरा यादव से भी मिलकर आग्रह किया था और उन लोगों ने जो आश्वासन दिया था , उस आश्वासन पर प्रवर समिति के अध्यक्ष और मंत्री नीरा यादव खरी उतरी । इसके लिए उनको अभिभावकों की ओर से बहुत-बहुत बधाई दी गई।
 विदित हो कि अजय राय ने इस आंदोलन के सहयोगी मंच के महासचिव मनोज कुमार मिश्रा, कोषाध्यक्ष अनूप कुमार पांडेय, डॉ. उमेश कुमार  शिवेंद्र कुमार सिंहा , मुकेश पांडे ,सतपाल सिंह,संजय सराफ ,तलत परवीन, सरवरी बेगम, नीरज भट्ट को भी धन्यवाद दिया, जिनके सहयोग से सफलता मिली।  इस आंदोलन को नेतृत्व प्रदान किया और अंततः इस मुकाम तक पहुंचाया कि वह विधानसभा से सरकार ने विधेयक को पास कराया।
 अजय राय ने बताया कि यह आंदोलन लगभग 9 सालों से चल रहा था । निजी विद्यालय के विरुद्ध विभिन्न मदों में शुल्क को लेकर  आंदोलन 23 अप्रैल 2008 में प्रारंभ किया था। दस साल का समय लगा और हम  अपने मुकाम तक पहुंचे।
 श्री राय ने बताया कि मानव संसाधन मंत्री नीरा यादव से बात हुई । मनोज कुमार मिश्रा के साथ कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से और उनके नेतृत्व में फी रेगुलेशन एंड कंट्रोल एक्ट का ड्राफ्ट विधानसभा से पास होने को लेकर अभिभावकों की ओर से बधाई दिया। मंच ने डा.नीरा यादव का अभिनंदन करने का निर्णय लिया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

शाह साहब की दूरबीन

  हास्य-व्यंग्य हमारे आदरणीय गृहमंत्री आदरणीय अमित शाह जी दूरबीन के शौकीन है। उसका बखूबी इस्तेमाल करते हैं। अपने बंगले की छत पर जाकर देश के ...