यह ब्लॉग खोजें

मंगलवार, 31 जुलाई 2018

डीआरएम के समक्ष एक दिवसीय धरना



डंपिंग यार्ड अविलंब हटाने की मांग


रांची। पिस्का नगड़ी स्टेशन तथा हटिया रेलवे स्टेशन विधानसभा के पीछे कोयला डंपिंग यार्ड अविलंब हटाये जाने की मांग को लेकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे के नेतृत्व में कांग्रेस जनों ने हटिया डीआरएम के समक्ष एक दिवसीय धरना और प्रदर्शन​ किया गया। पिछले 23 जुलाई को इन्हीं मांगों को लेकर कांग्रेस जनों ने डीआरएम से मिलकर ज्ञापन सौंपा था एवं एक सप्ताह में उचित निर्णय लेने की बात कही थी। लेकिन रेलवे प्रशासन द्वारा आम लोगों के सवालों को अनसुना कर दिए जाने के उपरांत आज से आन्दोलन का आगाज किया गया। पूर्वाहन दस बजे से एक बजे तक धरना दिया गया एवं धरना के उपरांत डीआरएम कार्यालय पर प्रदर्शन किया एवं एक घंटे तक गेट बन्द कर दिया।
    हाथों में लिखी हुई तख्तियां एवं पिस्का नगड़ी स्टेशन कोयला डंपिंग यार्ड बन्द करो, डीआरएम शहर में प्रदूषण बन्द करो, रेलवे प्रशासन,कोयला डंपिंग यार्ड बन्द करो या फिर कुर्सी छोड़ दो,काला कारोबार बंद करो नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया एवं सभा आयोजित की।
                  सभा को संबोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता श्री आलोक कुमार दूबे ने कहा कि स्थानीय हटिया विधायक एवं सांसद की मिली भगत से रेलवे प्रशासन ने आम लोगों को प्रदूषण में जीने को विवश कर दिया है। उन्होंने कहा कि कोई भी उन दोनों जगहों का निरीक्षण कर ले किसी भी कीमत पर कोयला डंपिंग यार्ड की इजाजत नहीं​ दें सकता है। सुधा प्रोसेसिंग मिल्क प्लांट और आस पास स्कूल में​ पढ़ने वाले बच्चों के बीच अगर कोई त्रासदी हुई तो इसके लिए सीधे तौर पर रेलवे प्रशासन और स्थानीय विधायक जिम्मेदार होंगे। श्री आलोक दूबे ने कहा हद तो ये है कि पिस्का नगड़ी स्टेशन के प्लेटफार्म एक पर लोग ट्रेन में चढ़ते उतरते हैं और प्लेटफार्म दो पर लाखों टन कोयला आता जाता है,शायद देश में दूसरा ऐसा कोई उदाहरण नहीं होगा।
   धरना स्थल पर आयोजित सभा के माध्यम से रेलवे प्रशासन को एक सप्ताह का अल्टीमेटम दिया है कि अगर कोयला डंपिंग यार्ड बन्द नहीं​ किया गया तो एक सप्ताह के बाद  सात अगस्त से डीआरएम कार्यालय पर अनिश्चितकालीन हड़ताल प्रारंभ कर दिया जाएगा।
       कार्यक्रम में मुख्य रूप से सुनील सिंह, पूर्णिमा सिंह, अख्तर हुसैन,शिवानी दास, अंजली सिंह, फिरोज रिजवी मुन्ना,मो आजम जुगनू,बबली सिंह,कुमुद रंजन,संगीता टोप्पो, गौरी मल्लिक,रीना नायक,कविता हेमरोम,मनीष कुमार,मिलन थापा,उदय विश्वकर्मा, रामाकांत कुमार,कुमार उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

शाह साहब की दूरबीन

  हास्य-व्यंग्य हमारे आदरणीय गृहमंत्री आदरणीय अमित शाह जी दूरबीन के शौकीन है। उसका बखूबी इस्तेमाल करते हैं। अपने बंगले की छत पर जाकर देश के ...