यह ब्लॉग खोजें

शुक्रवार, 31 अगस्त 2018

मौलाना आजाद कालेज पर संचालक अंजुमन इस्लामिया का दावा अवैधानिकः अकीलुर्रहमान

रांची।हाइयर मुस्लिम एजुकेशन सोसायटी आॅफ अंजुमन इस्लामिया के संयुक्त सचिव अकीलुररहमान ने कहा के मौलाना आजाद काॅलेज का संचालन हाइयर मुस्लिम एजुकेशन सोसायटी करता है ना कि अंजुमन इस्लामिया राँची, हाइयर मुस्लिम एजुकेशन सोसायटी आॅफ अंजुमन इस्लामिया एक निबंधित सोसायटी जिसका निबंधन संख्या 58 है जो बिहार सरकार निबंधन कार्यालय से 1970 में हुईं है।
और तब से ही काँलेज का संचालन करती आ रही है, बायलाॅज के अनुसार कांलेज  प्रबंधन समिति के Ex officeo president अंजुमन इस्लामिया राँची के अध्यक्ष हो सकते है इनका अधिकार क्षेत्र मात्र काॅलेज  प्रबंधन समिति की बैठक में केवल अध्यक्षता करने का है।
मौलाना आजाद काॅलेज संचालन एवं अन्य निर्णय हाईर मुस्लिम एजुकेशन सोसायटी आॅफ अंजुमन इस्लामिया के सचिव सभी सदस्यों के सहमति पर ले सकते है। वर्ष 2014 में  अंजुमन इस्लामिया राँची द्वारा मौलाना आजाद काॅलेज प्रबंधन समिति के कुछ सदस्यों को अपने साथ मिलाकर काॅलेज में अवैध कब्जा कर कई नियम विरूध कार्यो को अंजाम दे रहे है।
जिसके खिलाफ हाईर मुस्लिम एजुकेशन सोसायटी ने झारखंड शिक्षा न्यायाधिकरण में केस किया है जिस पर नियमित सुनवाई चल रही है।
ऐसे में अंजुमन इस्लामिया राँची किस नियम और अधिकार से मौलाना आजाद काॅलेज के संचालना हेतु बायलाॅज बना रही है। अंजुमन इस्लामिया के इस असंवैधानिक कार्य के खिलाफ जल्द ही सोसायटी की बैठक कर हाईकोर्ट में न्याय की गुहार लगाई जाएंगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

बांग्लादेशी मॉडल की ओर बढ़ता देश

  हाल में बांग्लादेश का चुनाव एकदम नए तरीके से हुआ। पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया के नेतृत्व वाली मुख्य विपक्षी दल बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार...