यह ब्लॉग खोजें

रविवार, 26 अगस्त 2018

अकाल से निपटने की जगह विदेश भ्रमण का लालीपापः डां. मनोज

रांची। झारखंड प्रदेश राजद प्रवक्ता डॉ मनोज कुमार ने प्रेस बयान जारी कर राज्य सरकार के किसान विरोधी नीतियों की आलोचना करते हुए कहा कि झारखंड में किसान लगातार आत्म हत्या करने को मजबूर हैं ,भूख से लगातार मौत हो रही है सरकार किसानों के समस्या के निराकरण के लिये न कोई योजना बना पा रही है और न ही गंभीरता दिखा रही है बल्कि झारखंड के किसानों को आई वास् के लिए कुछ किसानो को विदेश भ्रमण कराकर जनता को दिग्भ्रमित कर रही है ।
सरकार  के कई प्रतिनिधि कई बार  मुख्यमंत्री सहित विदेशों का भ्रमण कर चुके है राज्य सरकार   की क्या उपलब्धियाँ रही झारखंड को कितना लाभ मिला यह भी मुख्यमंत्री जी को बताना चाहिए।
 जितना खर्च विदेश भ्रमण में कर रहे है यदि ईमानदारी पूर्वक सरकार गरीबो व किसानों के हित मे कोई काम करती योजना बनाती ,सरकार द्वारा मिलने वाली योजनायों का लाभ भी उनतक पहुँच पाता तो शायद किसानों की इतनी खराब स्थिति नहीं होती।
डॉ कुमार ने कहा कि अभी तक झारखंड में शत प्रतिशत वर्षा के अभाव में धनरोपनी  भी नहीं हो पायी है इस बार भी किसानों के सामने अकाल की स्थिति उत्पन्न हो सकती लेकिन अभी तक सरकार के तरफ से इनके लिए कोई घोषणा नहीं हुई है और न कोई योजना दिखाई दे रही है।सरकार विदेश भ्रमण छोड़ इनके लिए गंभीर तथा संवेदनशील होकर कोई ठोस निर्णय ले ताकि न भूख से किसी की मौत हो और न ही कोई किसान आत्महत्या करने को मजबूर हो।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

बांग्लादेशी मॉडल की ओर बढ़ता देश

  हाल में बांग्लादेश का चुनाव एकदम नए तरीके से हुआ। पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया के नेतृत्व वाली मुख्य विपक्षी दल बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार...