यह ब्लॉग खोजें

शनिवार, 18 अगस्त 2018

ट्रस्ट ने विधवा, असहाय, निर्धन महिला को किया सहयोग




रांची। गरीबों के मसीहा संत शिरोमणी श्री श्री 108 स्वामी सदानन्द जी महाराज के द्वारा संचालित रांची की सुप्रसिद्ध समाजिक एवं धार्मिक संस्था एमआरएस श्री कृष्ण प्रणामी सेवा धाम ट्रस्ट एवं स्वामी सदानन्द प्रणामी चेरिटेबल ट्रस्ट (रजि) दिल्ली शाखा रांची के सदस्यों ने आज शनिवार 18.08.2018 को शिवगंज,   हरमु रोड स्थित, सत्संग भवन में एक विधवा महिला सुमन देवी, पति स्व. बिरेन्द्र कुमार सिंह, स्वर्ण जयन्ती नगर, मधुकम की निवासी को ट्रस्ट की ओर से तीन महिने की शुगर, हर्ट, ब्लड प्रेसर एवं विटामिन की दवा दी गई। मच्छरदानी एवं जीवन यापन के लिये एक महीने के लिये चावल, दाल, चीनी, आटा, मशाला आदि दिया गया।                                                        
सुमन देवी ने संस्था की शकुन्तला देवी से मुलाकात की और अपनी मजबूरी बतायी। उक्त महिला के पति के निधन हो गया है। उसको एक 10 वर्ष का पुत्र है। यह महिला अपने पति के निधन के बाद लोगों के घरों में काम कर अपना जीवन यापन कर रही थी। बीमारी के कारण काम छूट गया था और उसको एवं उसके पुत्र को खाने-पीने की भी दिक्कत हो गई थी एवं वो अपना इलाज नहीं कराने के कारण और भी कमजोर होते चली गयी।  संस्था की शकुन्तला देवी ने संस्था के अध्यक्ष एवं सचिव से यह बात बतायी और उन्होंने उस महिला को सहयोग करने का निर्णय लिया।
 सुबह 10 बजे महिला सहयोग की आशा लेकर संस्था के लोगो से मिली तब संस्था के लोंगो ने उक्त महिला से जब यह पूछा कि आप नास्ता कर के आयी है तो उक्त महिला कहा कि उसने 2 दिनों से कुछ भी नहीं खाया है। यह सुनकर वहां उपस्थित संस्था के सभी सदस्यों की आंखों में आंसू आ गये और उन्होंने तुरन्त ही निर्णय लिया कि इस महिला को एक महीने का राशन, मच्छदानी एवं तीन माह की दवा दी जाये। 
सेवा के इस महान कार्य में एक कड़ी और जोड़ते हुये संस्था के सदस्यों ने उस महिला को तीन माह की दवा, मच्छरदानी एवं महीना भर का राशन मंगा कर दिया।   
 इस कार्यक्रम में संस्था के अध्यक्ष डुंगरमल अग्रवाल, सचिव मनोज चैधरी, जगदीश प्रसाद छावनिका, राजू अग्रवाल, सुरेश भगत, चिरंजीलाल खण्डेलवाल, ओम सरावगी और भी बहुत से सुन्दरसाथ उपस्थित थे।
  यह सभी जानकारी संस्था के उपाध्यक्ष राजु अग्रवाल ने दी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

बांग्लादेशी मॉडल की ओर बढ़ता देश

  हाल में बांग्लादेश का चुनाव एकदम नए तरीके से हुआ। पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया के नेतृत्व वाली मुख्य विपक्षी दल बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार...