यह ब्लॉग खोजें

शुक्रवार, 31 अगस्त 2018

हिरासत में मृत जलील अंसारी के परिजनों से मिले बाबूलाल

रांची। पिछले सप्ताह दिनाँक 20 अगस्त को पुलिस के द्वारा गिरफ्तार इस्लाम नगर निवासी जलील अंसारी की जेल में 23 अगस्त को सन्देहास्पद मौत हो गई थी,मृतक के परिजनों से मिलने आज दिनाँक 31 अगस्त 4 बजे उनके इस्लाम नगर स्थित घर पर पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी पहुंचे उनके साथ महिला मोर्चा की अध्यक्ष शोभा यादव,नदीम इक़बाल,रांची महानगर केअल्पसंख्यक अध्यक्ष अकबर कुरैशी,महासचिव सरवर खान,साजिद उमर,मंडल अध्यक्ष मो०तन्नू थे,बाबूलाल जी ने उनके परिजन को ढाँढस बंधाते हुए पूरी घटना से अवगत होते हुए कहा कि यह पुलिस ज्यादती का मामला है सरकार के सह पर प्रशासन अनैतिक कार्य में लिप्त होते जा रहा है, उन्होंने कहा की झारखण्ड राज्य में पुलिस निरंकुश होकर जनता पर जुल्म ढा रही है,पिछले एक वर्ष में सर्वाधिक मौत पुलिस के मार से हो चुकी है, जलील अंसारी की पत्नी ने बाबूलाल जी से कहा की पुलिस 20 अगस्त को गिरफ्तार किया और शाम में हाजत में मेरा बेटा जलील अंसारी से मिलकर आया तब तक मेरे पति सही सलामत थे,दूसरे दिन उनको न्यायालय में प्रस्तुत करने के समय जब हम लोगो ने देखा तो मेरे पति को 3/4 पुलिसकर्मी सहारा देकर न्यायालय में लेकर आये उनकी हालात देखकर लगा मेरे पति को पुलिस हाजत में पिछले रात को बुरी तरह से मारा पीटा गया है,इसी कारण से वो खुद से चल पाने में असमर्थ थे,उसके बाद 22 अगस्त को जेल में उनसे मिलने पर मेरे पति ने कहा की पुलिस के शारीरिक एवं मानसिक प्रताड़ना से बहुत तकलीफ में हूँ मुझे बचा लो,दूसरे दिन शाम में कुछ पुलिस कर्मी मेरे घर आकर ये कहते है कि जलील अंसारी की हालात अच्छी नही है,और एक दस्तावेज पर हस्ताक्षर करने के बाद कहते जलील अंसारी की मृत्यु हो गई है पार्थिव शरीर रिम्स में है 24 घण्टे में लेकर आ जाओ नही तो लावारिस समझा जायेगा,जलील अंसारी के पत्नी के बातों को सुनकर बाबूलाल जी भावुक हो गए और कहा की गरीब पर तरस भी नही आती प्रशासन को और सरकार को फ़ौरन पुलिस जुल्म के शिकार जलील अंसारी के परिजन में से एक व्यक्ति को सरकारी नोकरी दे एवं 10 लाख मुआवजा तथा इस घटना में संलिप्त पुलिस कर्मी को बर्खास्त कर उनपर मुकदमा दर्ज करे, इस मौके पर शोभा यादव,नदीम इक़बाल,अकबर कुरैशी,सरवर खान,साजिद उमर,तन्नू आलम,मेराज अंसारी,सुफियान कुरैशी,जहाँगीर कुरैशी,उज़ैर खान,एहतेसाम मल्लिक,नेसार भाई, सुहैल भाई, तथा सैकड़ो कार्यकर्ता उपस्थित थे

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

बांग्लादेशी मॉडल की ओर बढ़ता देश

  हाल में बांग्लादेश का चुनाव एकदम नए तरीके से हुआ। पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया के नेतृत्व वाली मुख्य विपक्षी दल बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार...