यह ब्लॉग खोजें

सोमवार, 20 अगस्त 2018

गरीब छात्रों को अपने खर्च पर पढ़ायेगा राष्ट्रीय छात्र परिषद


रांची । छात्रों को संगठित कर उनकी समस्याओं के शीध्र समाधान के लिए राष्ट्रीय छात्र परिषद संघर्ष करेगा, उक्त बातें परिषद के रांची विभाग के संगठन मंत्री अविनाश शर्मा ने रांची प्रेस क्लब में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कही।
संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए श्री शर्मा ने कहा कि परिषद छात्रों को संगठित कर एक मजबूत संगठन बनायेगा जिसके माध्यम से छात्र हित के लिए जोरदार आंदोलन चलाया जा सके। उन्होंने छात्र ही आगे का नया नारा दिया। उन्होंने बताया कि वैसे छात्र जो मेधावी तो है लेकि आर्थिक परेशानी के कारण पढ़ाई करने में असमर्थ है प्रतिवर्ष वैसे 30 छात्रों को राष्ट्रीय छात्र परिषद रांची विभाग द्वारा पढ़ाई का खर्च वहन किया जायेगा ताकि छात्रों का विकास हो सके। उन्होंने कहा कि कॉलेजों की मनमानी के कारण यहॉ के छात्रों को अच्छी शिक्षा नहीं मिल पा रही है, नीजी कॉलेजों द्वारा मनमानी तरीके से नामाकंन के नाम पर डोनेशन की मांग के कारण राज्य के गरीब छात्रों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। निजी कॉलेजों में फीस का निर्धारण, मनमाना डोनेशन पर रोक, गरीब मेधावी छात्रों को विशेष सहायता, बीपीएल छात्र-छात्राओं को निशुल्क शिक्षा सहित छात्रों की अन्य मांगों को लेकर राष्ट्रीय छात्र परिषद जोरदार आवाज उठायेगा और यदि इसके बाद भी मांगें पूरी नहीं हुई तो आंदोलन का रास्ता चुनना पड़ेगा। संवाददाता सम्मेलन को राष्ट्रीय छात्र परिषद की प्रदेश महिला अध्यक्ष डॉ अजंता सिंह ने भी संबोधित किया।
प्रदेश संगठन मंत्री मनीचंद आपट ने प्रतीक कुमार को राष्ट्रीय छात्र परिषद का रांची महानगर संयोजक एवं अभिषेक कुमार को सह संयोजक नियुक्त किया है। 
इस  अवसर पर मुख्य रूप से अंतर्राष्ट्रीय हिन्दू परिषद के प्रदेश संगठन मंत्री मनीचंद आपट, राष्ट्रीय छात्र परिषद के प्रदेश अध्यक्ष प्रो सत्यप्रकाश वर्मा, उपाध्यक्ष वाल्मीकी पासवान, सौमित्र बनर्जी, प्रदेश मंत्री दिलीप वैद्य, आनंद शर्मा सहित अन्य छात्र नेता उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

बांग्लादेशी मॉडल की ओर बढ़ता देश

  हाल में बांग्लादेश का चुनाव एकदम नए तरीके से हुआ। पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया के नेतृत्व वाली मुख्य विपक्षी दल बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार...