यह ब्लॉग खोजें

मंगलवार, 28 अगस्त 2018

रांची के डीसी ने दी योजनाओं की प्रगति रिपोर्ट

रांची के उपायुक्त  राय महिमापत रे की अध्यक्षता में प्रिन्ट एवं इलेक्ट्राॅनिक मीडिया के प्रतिनिधियों के साथ
समाहरणालय के सभा कक्ष में मीडिया संवाद का कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें बड़ी संख्या में पत्रकार एवं छायाकार उपस्थित हुए। पत्रकारों को संबंधित करते हुये उपायुक्त श्री रे ने विगत दिनों के सरकार की विभिन्न योजनाओं से संबंधित प्रगति की जानकारी दी। उन्होने बताया कि 2019 के चुनावों के मद्देनजर मतदाता सूची का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण -2019 के तहत 1 सितम्बर 2018 से मतदाता सूची ड्राफ्ट पब्लिकेशन का कार्यक्रम शुरू होना है। उन्होने कहा कि अधिक से अधिक लोगों के बीच प्रचार-प्रसार किया जायेगा। उन्होने मीडिया के माध्यम से भी लोगों से अपील की यदि किसी का नाम मतदाता सूची से जुड़वाना है, हटाना है या फिर सुधार करना है तो वे डाटाबेस चेक कर संबंधित मतदान केन्द्र में जाकर करा सकेगें। उन्होने कहा कि रांची वासियों से केरल बाढ़ पीड़ितो हेतु डोनेसन तथा अन्य माध्यम से प्राप्त हुआ है। जिसे जिला प्रशासन के माध्यम से भेज दिया गया है। उन्होने कहा कि रातु रोड फलाई ओवर संबंधित जमीन हस्तान्नातरण का प्रक्रिया पूर्ण कर लिया गया है। जल्द ही फलाई ओवर का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। इसके अतिरिक्त उपायुक्त ने मुख्यमंत्री जन संवाद, प्रधानमंत्री सड़क योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, आंगनबाड़ी केन्द्र, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, यातायात संबंधी जानकारी के बारे में विस्तार से मीडिया के प्रतिनिधियों को दी।
आज के मीडिया संवाद में अपर समाहर्ता,रांची अपर समाहर्ता नक्सल,रांची, उप निर्वाचन पदाधिकारी,रांची, जिला आपूर्ति पदाधिकारी,रांची जिला भू-अर्जन पदाधिकारी,रांची सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

बांग्लादेशी मॉडल की ओर बढ़ता देश

  हाल में बांग्लादेश का चुनाव एकदम नए तरीके से हुआ। पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया के नेतृत्व वाली मुख्य विपक्षी दल बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार...