यह ब्लॉग खोजें

शुक्रवार, 31 अगस्त 2018

दुर्घटनाओं को आमंत्रण देते विकास नगर की सड़क के गड्ढे

हाल रांची नगर निगम के वार्ड 51 का
विकास नगर रोड नंबर 2 में सड़क बदहाल
रांची / हटिया।  नगर निगम क्षेत्र के वार्ड संख्या 51 अंतर्गत विकास नगर रोड नंबर 2 (लटमा रोड- हेसाग-कचनार टोली संपर्क पथ ) की कच्ची सड़क बदहाल है। सड़क पर बड़े- बड़े गढ्ढे दुर्घटना को आमंत्रण दे रहे हैं। बरसात के मौसम में इस मार्ग पर जलजमाव से वाहनों का आवागमन भी बाधित हो रहा है। पैदल चलने वाले लोगों को भी परेशानी हो रही है। इस क्षेत्र के नागरिकों ने बताया कि सड़क के पक्कीकरण के लिए स्थानीय विधायक से अनुरोध किया गया, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। वार्ड पार्षद ने इस संबंध मे मिली शिकायत पर गभीरता दिखाई और अपने स्तर से मार्ग पर बने गढ्ढों को मोरम-छाई(डस्ट ) से भरवाया। इस क्षेत्र के निवासियों के मुताबिक यह मार्ग हेसाग, कचनार टोली, लटमा रोड, सिंह मोड़ सहित कईअन्य गांवों को भी जोड़ता है। इस मार्ग से प्रतिदिन हजारों लोग गुजरते हैं। पक्की सड़क के अभाव में लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इस संबंध में स्थानीय नागरिकों ने पार्षद को अवगत कराते हुए जल्द सड़क निर्माण का अनुरोध किया है। स्थानीय निवासी वरिष्ठ अधिवक्ता व समाजसेवी आर.सी. सरकार ने बताया कि पक्की सड़क निर्माण के लिए कई बार सांसद और विधायक से अनुरोध किया गया, लेकिन इस दिशा में कोई सकारात्मक पहल नहीं की गई।
 * क्या कहते हैं पार्षद :
इस संबंध में वार्ड पार्षद सविता लिंडा ने कहा कि पक्की सड़क निर्माण जल्द होगा। नगर निगम से इसका टेंडर हो गया है। फंड भी आवंटित हो गया है। बरसात के बाद सड़क बनाने का काम शुरू होगा। उन्होंने कहा कि यह सही है कि उक्त मार्ग पर पक्की सड़क नहीं होने से लोगों को दिक्कत हो रही है। फिलहाल जलजमाव रोकने के लिए उक्त मार्ग पर डस्ट बिछाकर समतलीकरण किया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

बांग्लादेशी मॉडल की ओर बढ़ता देश

  हाल में बांग्लादेश का चुनाव एकदम नए तरीके से हुआ। पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया के नेतृत्व वाली मुख्य विपक्षी दल बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार...