यह ब्लॉग खोजें

गुरुवार, 16 अगस्त 2018

सीसीएल के सीएमडी ने किया सेंट्रल अस्पताल में आधुनिक उपकरणों का उद्घाटन



 
रांची।  सीसीएल केन्द्रीय अस्पताल,गांधीनगर में सीएमडी गोपाल सिंह ने अत्याधुनिक डिजीटल रेडियोग्राफी संयत्र, दो डायलीसिस मशीन एवं अस्पताल परिसर में बेहतर सुरक्षा एवं निगरानी के लिए 23 सीसीटीवी कैमरा का उदघाटन किया। इस अवसर पर श्री सिंह ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस के पावन अवसर पर मरीजों के लिए इससे बढिया उपहार कुछ और नहीं हो सकता है। उत्तम स्वास्थय  सेवाएं प्रदान करना सीसीएल की हमेशा से प्राथमिकता रही है और इस दिशा में कई कार्य वर्षों से किये जा रहे हैं। इस अत्याधुनिक डिजीटल रेडियोग्राफी व डायलिसीस मशीन से सीसीएल द्वारा दी जा रही चिकित्साा सेवाओं में नया आयाम जुड़ेगा। श्री सिंह ने सीएमएस सीसीएल डॉ सी.पी. धाम के कुशल नेतृत्व में लिये गये पहल की सराहना करते हुए कहा कि मुझे पूर्ण विश्वास है कि केन्द्रीय अस्पताल, गांधीनगर और बेहतर कार्य करते हुए न सिर्फ सीसीएल बल्कि कोल इंडिया में अपनी बेहतर एवं अत्याधुनिक चिकित्सा सेवा प्रदान करने हेतु जाना जायेगा।
 ज्ञातव्य‍ हो कि सीसीएल में स्थाापित डिजीटल रेडियाग्राफी संयत्र न सिर्फ कोल इंडिया बल्कि झारखंड का पहला इतना अत्याधुनिक चिकित्सा संयत्र है। उपरोक्त  मशीन से रेडियेशन का न्यूनतम प्रभाव मरीज पर पड़ेगा, यह पूर्णत: ऑटोमेटिक एवं डिजिटल है , जिससे रिपोर्ट को ऑनलाईन कहीं भी भेजा जा सकता है। साथ ही साथ इमेज क्वालिटी सर्वोत्तम मिलेगी और मरीजों को रिपोर्ट भी तुरंत उपलब्ध कराया जा सकेगा।
 गांधीनगर में और डायलिसीस मशीनों की आवश्यकता महसूस की जा रही थी और इस अवसर पर गांधीनगर में दो डायलिसीस मशीनों का भी श्री सिंह ने उदघाटन किया, जो पूर्णत: डिजीटल है और इससे मरीजों को और बेहतर ईलाज मिलना प्रारंभ हो जायेगा।
 इस अवसर पर समारोह में मुख्य अतिथि श्री सिंह की धर्मपत्नी  प्रमिला सिंह, निदेशक(कार्मिक) आर.एस. महापात्र, उनकी धर्मपत्नी सुनीता महापात्र, निदेशक (योजना/परियोजना) वी.के. श्रीवास्तव, उनकी धर्मपत्नी अर्चना श्रीवास्तव, मुख्य सतर्कता पदाधिकारी  ए.के. श्रीवास्तव सहित गांधीनगर अस्प ताल के सीएमएस डॉ. मंजूश्री सिंह, डॉ मंजू मिश्रा, डॉ आनन्दा कुमार एवं अन्य उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पंकज त्रिपाठी बने "पीपुल्स एक्टर"

  न्यूयॉर्क यात्रा के दौरान असुविधा के बावजूद प्रशंसकों के सेल्फी के अनुरोध को स्वीकार किया   मुंबई(अमरनाथ) बॉलीवुड में "पीपुल्स ...