यह ब्लॉग खोजें

बुधवार, 1 अगस्त 2018

राजभाषा का अधिक से अधिक प्रयोग का आह्वान




नगर राजभाषा कार्यान्वयन समिति(बैंक) की 20 वीं बैठक 

रांची। नगर राजभाषा कार्यान्वयन समिति (नराकास) ,रांची की छमाही बैठक   होटल चाणक्य बीएनआर में हुई। इसका संयोजन इलाहाबाद बैंक ने किया। बैठक का शुभारंभ नराकास के अध्यक्ष एसबी जेना, सहायक निदेशक निर्मल कुमार दुबे, आरबीआई के महाप्रबंधक संजीव दयाल, नाबार्ड के जीएम जेसी महंत, बैंक ऑफ इंडिया के जीएम चंद्रशेखर सहाय और यूनियन बैंक के जीएम अतुल कुमार ने संयुक्त रूप से किया। बैठक मे श्री जेना ने कहा कि नराकास के सभी सदस्य राजभाषा का अधिक से अधिक प्रयोग करें। इस दिशा मे सदस्य बैंकों की भूमिका सराहनीय है।
अखिल भारतीय स्तर पर नराकास, रांची की स्थिति बेहतर है। उन्होंने सदस्य बैंकों से भविष्य मे भी सहयोग की अपेक्षा की। इस अवसर पर समिति की पत्रिका स्पंदन के सातवें अंक का विमोचन किया गया। समिति की वेबसाइट लान्च की गई। विभिन्न बैंकों से प्राप्त छमाही रिपोर्ट की भी समीक्षा की गई। राजभाषा हिन्दी के प्रयोग को बढ़ाने के लिए राज्य स्तरीय निबंध लेखन प्रतियोगिता आयोजित करने का निर्णय लिया गया। बैठक मे इलाहाबाद बैंक के उप महाप्रबंधक मुकेश चंद्र गौड़ ने स्वागत भाषण दिया। आरबीआई के महाप्रबंधक संजीव दयाल ने हिन्दी के प्रयोग को बढ़ाने पर बल दिया। वहीं नाबार्ड के जीएम जेसी महंत ने हिंदी के विस्तृत प्रयोग के लिए संयुक्त प्रयास करने की बात कही। बैठक मे कई बैंकों के प्रतिनिधि व राजभाषा अधिकारी उपस्थित थे।  धन्यवाद ज्ञापन भारतीय स्टेट बैंक के सहायक महाप्रबंधक सुरेश कुमार ने किया।बैठक का संचालन इलाहाबाद बैंक के राजभाषा अधिकारी रवि कुमार केसरी ने किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पंकज त्रिपाठी बने "पीपुल्स एक्टर"

  न्यूयॉर्क यात्रा के दौरान असुविधा के बावजूद प्रशंसकों के सेल्फी के अनुरोध को स्वीकार किया   मुंबई(अमरनाथ) बॉलीवुड में "पीपुल्स ...