यह ब्लॉग खोजें

मंगलवार, 7 अगस्त 2018

पार्टी लाइन को जानना प्रवक्ताओं के लिए अहम :आरपीएन सिंह


नीतिगत मामलों में अपनी व्यक्तिगत राय नहीं दें प्रवक्ता :डाॅ अजय

रांची ।  मंगलवार को रांची प्रेस क्लब में झारखंड कांग्रेस मीडिया एवं कम्युनिकेशन विभाग के तत्वावधान में आयोजित बैठक लक्ष्य -2019  को संबोधित करते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री एआईसीसी कार्यसमिति के सदस्य एवं झारखंड कांग्रेस के प्रभारी आरपीएन सिंह ने कांग्रेस प्रवक्ताओं  कहा कि मीडिया के सामने पार्टी की बातों को रखने से पूर्व यह जानना आपके लिए आवश्यक है कि पार्टी का क्या लाइन है। इसके लिए यह जरूरी है कि प्रवक्ता अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी एवं प्रदेश कांग्रेस कमिटी के निर्णयों पर गौर करें। श्री सिंह ने जोनल प्रवक्ताओं को यह निर्देश दिया कि जोनल प्रवक्ता प्रखंड एवं पंचायत स्तर के गतिविधियों पर नजर रखें एवं पार्टी के कार्यक्रमों एवं नीतियों का प्रचार-प्रसार करें। श्री सिंह ने सभी प्रवक्ताओं को केन्द्र एवं राज्य सरकार के वादा खिलाफी को पुरजोर से उठाने को कहा है ताकि जिस वादे के साथ जनता का विश्वास वर्तमान सरकार ने लिया है वह कितना पूरा हुआ यह जनता को बताना आवश्यक है।
झारखण्ड कांग्रेस के अध्यक्ष डाॅ अजय कुमार ने कहा राज्य सरकार के विफलता एवं वादा खिलाफी को संचार माध्यम से जन-जन तक पहुंचाना आवश्यक है। इसके लिए सभी जेानल प्रवक्ता प्रदेश प्रवक्ताओं से संपर्क में रहें एवं प्रखंड से राज्य स्तर तक सरकार के नाकामियों को उजागर करने की काम करें। उन्होंने कहा कि नीतिगत मामलों में प्रवक्ता अपनी कोई व्यक्तिगत राय नहीं दें।
झारखण्ड कांग्रेस के मीडिया के प्रभारी राजेश ठाकुर ने कहा कि मीडियाकर्मी से प्रवक्तागण व्यक्तिगत रिश्ता कायम करें एवं सुख-दुःख के भागीदार बनें। श्री ठाकुर ने कहा कि लक्ष्य 2019 के तहत हमें आने वाले चुनौतियों का सामना करना है और भाजपा सरकार के वादा खिलाफी को उजागर करना है।
बैठक में झारखंड के सह -प्रभारी उमंग सिंघार, कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम ,जोनल को-आॅर्डिनेटर अशोक चौधरी, केशव महतो कमलेश, सुल्तान अहमद
प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद, लाल किशोर नाथ शाहदेव, डाॅ राजेश गुप्ता, आलोक कुमार दूबे, शमशेर आलम, संजय लाल पासवान, शिव कुमार भगत, डाॅ राकेश किरण महतो, कुमारा राजा, मीडिया पैनलिस्ट- प्रभाकर तिर्की, डाॅ एम. तौसिफ, अमूल्य नीरज खलखो, जोनल प्रवक्ता- जम्मी भास्कर, राकेश कुमार तिवारी, सुरेश धारी, अतुल गुप्ता, अनिता सोरेन, सी पी संतन, प्रोफेसर जमाल अहमद, अवधेश नारायण सिंह, सचिदानंद पांडे, मानस सिन्हा, पप्पू अजहर, विमला कुमारी, जितेंद्र कमलापुरी, विनोद कुमार तिवारी उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पंकज त्रिपाठी बने "पीपुल्स एक्टर"

  न्यूयॉर्क यात्रा के दौरान असुविधा के बावजूद प्रशंसकों के सेल्फी के अनुरोध को स्वीकार किया   मुंबई(अमरनाथ) बॉलीवुड में "पीपुल्स ...