यह ब्लॉग खोजें

मंगलवार, 14 अगस्त 2018

मैं चतरा जिले का सिपाही और सेवक हूंः सुधांशु सुमन



सिमरिया। समाजसेवी सुधांशु सुमन सिमरिया प्रखंड के जबड़ा पंचायत के बिरहोर टोला से रंगनिया गांव का दौरा किया ।
दौरे के क्रम में बिरहोर टोला के महावीर बिरहोर,राजकुमार बिरहोर समेत सभी बिरहोर से मिला । राजकुमार बिरहोर ने बताया कि इस गांव में मूलभूत आवश्यकता का घोर अभाव है जंगल के पते,जड़ी बूटी ,कन्द- मूल से जीवन ज्ञापन करते है उन्होने श्री सुमन से छोटे-छोटे कुटीर उद्योग की मांग की। रंगनिया के मोहन यादव,बैजनाथ यादव समेत ग्रामीणों ने कहा कि बिरहोर टोला से रंगनिया तीन किलोमीटर सड़क चिरकालीन है गांव में गाड़िया जाना दुर्लभ है ।
गांव के दौरे के दौरान समाजसेवी सुधांशु सुमन ने ग्रामीणों से कहा कि जबड़ा पंचायत के विलेज एक्शन प्लान के तहत यह तीन किलोमीटर सड़क की सूची जिला अधिकारीयो तक दी जाएगी और जल्द से जल्द यह काम पंचायत व जिला प्रशासन के माध्यम से सम्पन्न होगा। बिजली के बारे में श्री सुमन ने कहा कि अगस्त-सितम्बर तक  बिजली विभाग के अधिकारियों ने ग्राम स्वराज अभियान फेस 2 के तहत 310 गांव में बिजली लाने की बात कही । श्री सुमन ने कहा की मैं चतरा के सिपाही के भांति चतरा के हर गांव की  बिजली ,सड़क,कृषि,और स्वास्थ्य सेवा  का निगरानी कर रह हूं ग्रामीणों के साथ बैठकर उन्होंने विलेज एक्शन प्लान बनाया।
इस कार्यक्रम में तिरंगा कमिटी के प्रमोद सिंह,मीडिया प्रभारी अमन अग्रवाल,मोहन यादव,बैजनाथ यादव
प्रेम,मुंसी,सुनील उरांव,बाबूलाल गंझू,संजय यादव,वकील उरांव,सुरेंद्र उरांव,नरेश उरांव,बिनोद उरांव,धर्मेन्द्र यादव,पिंटू उरांव,नारायण यादव,जितेंद्र,राजकुमार,महाबीर बिरहों,राजकुमार बिरहोर,कामख्या बिरहोर,समेत सभी ग्रामीण शामिल थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पंकज त्रिपाठी बने "पीपुल्स एक्टर"

  न्यूयॉर्क यात्रा के दौरान असुविधा के बावजूद प्रशंसकों के सेल्फी के अनुरोध को स्वीकार किया   मुंबई(अमरनाथ) बॉलीवुड में "पीपुल्स ...