यह ब्लॉग खोजें

बुधवार, 10 जुलाई 2019

भटकी बच्ची को त्रिशानु राय ने पहुंचाया बाल कल्याण समिति



चाईबासा । मंगलवार दोपहर अपने परिवार से भटकी हुई एक छोटी बच्ची को शहीद पार्क के निकट हैरान-परेशान होकर रोते - बिलखते पाया गया । मानवीय संवेदनाओं के आधार पर कांग्रेस नेता सह सामाजिक कार्यकर्ता त्रिशानु राय ने उक्त बच्ची को देख उसके पास पहुंच कर उसके घर , परिजन इत्यादि के बारे में पता करने का काफी प्रयास किया पर वो इतनी सहमी हुई थी कि वो कुछ बोल नहीं पाई ।
त्रिशानु राय ने मामलें को सुरक्षा आदि कारणों से गंभीरता पूर्वक लेते हुए बच्ची को अपने साथ लेकर बाल कल्याण समिति के कार्यालय पहुंचे जहां उन्होंने मामलें की पूरी जानकारी दी समिति सदस्यों के काफी प्रयास  उपरांत उपरोक्त बच्ची के बारे पता चला कि उसका नाम मिस्टी सिंकु है जो लुथेरन स्कूल ,चाईबासा कक्षा एक में पढ़ती है मूलतः वो कलाईया गांव की निवासी है जो कि संभवता शहर आसपास उसके किसी परिजन के पास रहकर पढ़ाई करती है ।
घर-परिजन का पता नहीं चलने पर बाल कल्याण समिति ने मिस्टी सिंकु के देख-भाल ,संरक्षण हेतु छाया बालिका गृह में रखवाया गया है तथा उसके घर-परिजनों का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है ।
बच्ची के घर आदि का जैसे ही पता चल पाता है सत्यापन उपरांत उसे उसके परिजनों के हाथों उसे सुपुर्द कर दिया जायेगा । मौके पर बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष मालती लागुरी , सदस्य सुमिता चौधरी , बिमला हेम्ब्रम, विकास दोदराजका , संजय बिरूवा , गोपाल पाण्डे उपस्थित थे ।

1 टिप्पणी:

पंकज त्रिपाठी बने "पीपुल्स एक्टर"

  न्यूयॉर्क यात्रा के दौरान असुविधा के बावजूद प्रशंसकों के सेल्फी के अनुरोध को स्वीकार किया   मुंबई(अमरनाथ) बॉलीवुड में "पीपुल्स ...