यह ब्लॉग खोजें

शनिवार, 11 अगस्त 2018

चतरा के 310 गांवों में बिजली पहुंचाने का लक्ष्यः प्रभात श्रीवास्तव



सितम्बर तक बिजली नही आई तो 2 अक्टूबर से आंदोलन : सुधांशु सुमन


सिमरिया। रे ग्राम सेवा फाउंडेशन तिरंगा सम्मान यात्रा के सूत्रधार व प्रसिद्ध समाजसेवी सुधांशु सुमन  बीते आठ वर्षों से चतरा के बिजलीरहित क्षेत्रों का दौरा कर रहे है इसी क्रम में आज समाजसेवी सुधांशु सुमन एदला पंचायत के चौथा गांव में हरिजन और अल्पसंख्यक समुदाय के लोग के साथ बैठक कर बिजली की समस्या पर विस्तार पूर्वक बातचीत हुई। बैठक में समाजसेवी सुधांशु सुमन ने बताया कि बिजली की समस्या को दूर करने के लिये बिजली विभाग के जीएम,ऐसी एजुकेक्टिव इंजीनियर से लगातार  हमारी संपर्क है। चौथा समेत 310 गांव में बिजली 15 अगस्त से 30 अगस्त के बीच ग्राम स्वराज अभियान फेस टू के तहत 310 गांव में बिजली आना तय हुआ है  यह बाते बिजली विभाग के प्रमुख अधिकारी प्रभात कुमार श्रीवास्तव द्वारा कहा गया। श्री सुमन ने उन्हें कहा कि अगस्त- सितम्बर तक बिजली 310 गांव  में नही आई तो चतरा के सम्पूर्ण गांव में तिरंगा के माध्यम से गांधीवादी तरीका से 2 अक्टूबर से सम्पूर्ण क्रांति के रूप में गांव- गांव को बिजली जोड़ो अभियान प्रारंभ होगा जिसमे आमजन,किसान,छात्र सहित सभी वर्गों के लोग भाग लेंगे। 
श्री सुमन ने कहा कि  पूर्वी सिमरिया जो आजादी के समय से पूर्वी सिमरिया अभी तक बिजलीरहित है। वहाँ 15 सितम्बर तक बिजली आने की सूचना है।
इदरिस मियां ने कहा कि बुनियादी समस्या के समाधान के लिये हमलोग पूरे चतरा वासी तिरंगा के माध्यम से गांधीवादी विचारधारा के साथ सरकार से बिजली चालू करने के मांग करेंगे।इस बैठक में लोकसभा महिला प्रभारी प्रतिमा देवी,मीडिया प्रभारी अमन अग्रवाल,रामनरेश कुमार,किरण देवी,यशोदा देवी,पवन आनन्द,मो० इदरीश मियां,गुलाम जी,मुस्तकीम,तस्लीम,रियाज,अब्बास,बसीर,हनीफ,खुर्शीद,कसीम,आलम,अफजल,कासिम मियां समेत सैकड़ों अल्पसंख्यक समुदाय के लोग शामिल थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पंकज त्रिपाठी बने "पीपुल्स एक्टर"

  न्यूयॉर्क यात्रा के दौरान असुविधा के बावजूद प्रशंसकों के सेल्फी के अनुरोध को स्वीकार किया   मुंबई(अमरनाथ) बॉलीवुड में "पीपुल्स ...