यह ब्लॉग खोजें

बुधवार, 15 अगस्त 2018

पीपल टोली की सड़क खस्ताहाल, पैदल चलना भी मुहाल

वार्ड संख्या 35 स्थित डोमन नगर का हाल


रांची। नगर निगम क्षेत्र अंतर्गत वार्ड संख्या 35 स्थित डोमन नगर- पीपल टोली की कच्ची सड़क भी बदहाल है। बरसात के मौसम में इस सड़क से होकर गुजरना जोखिम भरा है। इस सड़क से होकर क्षेत्र के चापु टोली, दीपा टोली, अरगोड़ा बस्ती सहित अन्य इलाकों के लोगों का आवागमन होता है। प्रतिदिन हजारों लोग इस कच्चे रास्ते से होकर गुजरते हैं।
इस क्षेत्र में  मदर्स इंटरनेशनल स्कूल अवस्थित है। स्कूली बच्चों को स्कूल आने- जाने में भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। बरसात के दिनों में परेशानी बढ़ जाती है। कच्चे और उबड़खाबड़ रास्ते से होकर आवागमन करना इस क्षेत्र के लोगों की नियति बन गई है। इस संबंध में डोमन नगर के कई नागरिकों ने बताया कि पूर्व में कई बार स्थानीय विधायक से सड़क के पक्कीकरण के लिए अनुरोध किया गया,लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। विधायक नवीन जायसवाल इस क्षेत्र में अवस्थित स्कूल मदर्स इंटरनेशनल के कई कार्यक्रमों में शामिल होने आए। स्थानीय लोगों और विद्यालय प्रबंधन की ओर से सड़क की स्थिति की ओर उनका ध्यान आकृष्ट कराते हुए सड़क के पक्कीकरण की मांग की गई। लोगों का कहना है कि आश्वासन मिला, लेकिन स्थिति यथावत है।

* सड़क के पक्कीकरण के लिए प्रयासरत हैं : पार्षद

रांची नगर निगम के वार्ड संख्या 35 के पार्षद झरी लिंडा ने कहा कि लोगों की समस्याओं से वाकिफ हैं। यह सही बात है कि सड़क के अभाव में जनता को परेशानीहो रही है। नगर निगम से फंड का आवंटन नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि कई मुहल्लों के लोगों ने सड़क के लिए आवेदन दिया है। फंड आवंटित होते ही प्राथमिकता के आधार पर सड़क निर्माण की अनुशंसा करेंगे। श्री लिंडा ने कहा कि जनसमस्याएं दूर करना उनकी प्राथमिकता है।इस दिशा में वह प्रयासरत हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पंकज त्रिपाठी बने "पीपुल्स एक्टर"

  न्यूयॉर्क यात्रा के दौरान असुविधा के बावजूद प्रशंसकों के सेल्फी के अनुरोध को स्वीकार किया   मुंबई(अमरनाथ) बॉलीवुड में "पीपुल्स ...