यह ब्लॉग खोजें

रविवार, 12 अगस्त 2018

स्कूल बंद, शराबखाने खुले

रांची। झारखंड प्रदेश राजद के महासचिव सह प्रवक्ता डॉ मनोज कुमार ने प्रेस बयान जारी कर कहा कि राज्य की शिक्षा व्यवस्था का हाल बेहाल  ।राज्य सरकार को  केंद्र सरकार शिक्षा के नाम पर करोड़ो करोड़  रुपए सहयोग के रूप में प्रदान करती है इसके वावजूद भी राज्य सरकार पांच हजार से अधिक स्कूल बंद करने की घोषणा कर चुकी है जो चिंताजनक है और शिक्षा व्यवस्था की लचर स्थिति का व्याख्यान करती है।राज्य में स्कूलों में मध्याह्न भोजन की बात हो या पठन पाठन की बात या फिर शिक्षकों की स्थिति हो सब के सब बदहाल है इसमें सुधारात्मक प्रयास होंनी चाहिए न कि स्कूल बंद करना निराकरण है।
 डॉ मनोज ने कहा कि सरकार एक तरफ स्कूल बंद करने पर उतारू है और दूसरी तरफ शराब  की दुकान खोलने में व्यस्त है जो निंदनीय है।स्कूल बंद नही करने के लिये कई सांसद भी सरकार से आरजू विनती कर रहे है लेकिन सरकार के मुखिया इतना हठधर्मी है कि इन्हें न आम अवाम से मतलब है न जनता के प्रतिनिधि का।सरकार स्कूल बंद नही करने की जल्द घोषणा करें अन्यथा बंद किया गया तो जोरदार आंदोलन करने पर राजद योजना बनाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पंकज त्रिपाठी बने "पीपुल्स एक्टर"

  न्यूयॉर्क यात्रा के दौरान असुविधा के बावजूद प्रशंसकों के सेल्फी के अनुरोध को स्वीकार किया   मुंबई(अमरनाथ) बॉलीवुड में "पीपुल्स ...