यह ब्लॉग खोजें

बुधवार, 1 अगस्त 2018

दही-हांडी प्रतियोगिता स्थगित, जन्माष्मी पर होगा राधाकृष्ण मंदिर का शिलान्यास


रांची।  शिव मंदिर धुर्वा में श्रीकृष्ण विकास परिषद की महत्वपूर्ण बैठक सम्पन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता परिषद के मुख्य संरक्षक सह प्रदेश राजद के महासचिव कैलाश यादव ने किया।
मुख्य तौर पर बैठक में चर्चा के दरम्यान सभी सदस्यों ने कहा कि श्रीकृष्ण विकास परिषद यादव समाज की ओर से होने वाली प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष 2 सितम्बर18 को जन्मष्टमी त्योहार, दही-हांडी प्रतियोगिता एवं रंगा-रंग सांस्कृतिक कार्यक्रम को स्थगित कर दिया जाय। क्योंकि विगत 15 दिनों के अंदर यादव समाज के जुझारू एवं सम्मानित वरिष्ठ तीन सदस्यों के आसमयिक निधन हो जाने के कारण समाज गमगीन माहौल में है।
  परिषद के मुख्य संरक्षक कैलाश यादव ने बताया कि तीनो लोगों में मुख्यतः श्रीकृष्ण विकास परिषद के अध्यक सुरेश राय के पिताजी टिपन राय, तुलसी राय एवं लालकेश्वर राय जैसे लोगो की 15 दिनों के अंदर आसमयिक निधन समाज के लिये एक अपूर्णीय क्षति हुई है। ऐसे हालात परिषद की ओर से उत्साहित जन्मष्टमी त्योहार एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम करना सामाजिक दृष्टिकोण से कतई उचित नहीं है।
     आज की बैठक में श्रीकृष्ण विकास परिषद के महत्वपूर्ण साथियों ने यह निर्णय लिया कि आगामी 2 सितम्बर18 को पूर्व घोषित धुर्वा में राधा-कृष्ण मंदिर का आधारशिला रखा जाएगा।
    इस अवसर पर शहर के अनेक कोने से कई गणमान्य लोगो सहित हजारों लोगों को परिषद की ओर से बुलाया जायेगा।
राधा-कृष्ण मंदिर की तैयारियों को लेकर अगली महत्वपूर्ण बैठक 19 अगस्त 18 को धुर्वा नर्सरी पार्क में रखी गई है,जिसमे तैयारी कमिटी की घोषणा की जायेगी।
आज की बैठक में मुख्य रूप से परिषद के अध्यक्ष सुरेश राय, सचिव रामकुमार यादव, राजकिशोर सिंह,ओमप्रकाश यादव,दिनेश यादव, रविन्द्र यादव, बीरेन्द्र यादव,मैनेजर राय, रामनिवास राय,मोहन चौधरी, रमेश यादव,बिनोद यादव,सुदेश कुमार,अखिलेश सिंह,काशी चौधरी सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पंकज त्रिपाठी बने "पीपुल्स एक्टर"

  न्यूयॉर्क यात्रा के दौरान असुविधा के बावजूद प्रशंसकों के सेल्फी के अनुरोध को स्वीकार किया   मुंबई(अमरनाथ) बॉलीवुड में "पीपुल्स ...