यह ब्लॉग खोजें

शनिवार, 6 जुलाई 2019

नये झारखंड की राह बनाएगा आम बजटः रघुवर दास


रांची। नया भारत, नया झारखण्ड बनाने में 2019-2020 का यह आम बजट सार्थक भूमिका निभाएगा। यह संतुलित बजट है। समाज के सभी वर्गों के हित को ध्यान में रखा गया है। "सबका साथ, सबका विकास" की उक्ति को यह बजट मूर्तरूप दे रहा है। प्रधानमंत्री टीम इंडिया की तर्ज पर कार्य करते हैं, उनका मानना है कि जब तक राज्य विकसित नहीं होगा तब तक संपूर्ण देश को विकसित करने की कल्पना करना व्यर्थ है। ये बातें मुख्यमंत्री श्री रघुवर दास ने 2019 - 2020 आम बजट पेश होने के बाद कही।

आम लोगों के जीवन में बदलाव लाने का प्रयास
मुख्यमंत्री ने कहा कि नये भारत की कल्पना को साधने में 2019-2020 का बजट अपनी भूमिका अदा करेगा। सभी वर्गों का ध्यान इस बजट में रखा गया है। फिर वो महिला सशक्तिकरण हो या युवाओं को रोजगार व स्वरोजगार से आच्छादित करने की योजना। सभी के लिए बजट में प्रावधान किया गया है।

करदाताओं की संख्या में इजाफा हुआ है
मुख्यमंत्री ने कहा कि विकास के लिए पैसे की जरूरत होती है। यह अच्छी बात है कि 2014 के बाद से देश में करदाताओं की संख्या में इजाफा हुआ है। नागरिकों को टैक्स देना चाहिए। ताकि नये भारत के निर्माण में उनकी भागीदारी सुनिश्चित हो सके।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पंकज त्रिपाठी बने "पीपुल्स एक्टर"

  न्यूयॉर्क यात्रा के दौरान असुविधा के बावजूद प्रशंसकों के सेल्फी के अनुरोध को स्वीकार किया   मुंबई(अमरनाथ) बॉलीवुड में "पीपुल्स ...