यह ब्लॉग खोजें

गुरुवार, 16 अगस्त 2018

अटल जी के निधन पर शोक की लहर

भारतीय राजनीति को अपूरयमीय क्षति : सुबोधकांत सहाय

रांची। पूर्व केंद्रीय मंत्री व कांग्रेस नेता सुबोधकांत सहाय ने पूर्व प्रधानमंत्री अटलबिहारी बाजपेयी के निधन पर शोक व्यक्त किया। शोक संवेदना में श्री सहाय ने कहा कि भारतीय राजनीति के युगपुरुष और संसद में जनता की आवाज बनकर मुखर होने वाले राजनेता व पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी के निधन से काफी मर्माहत हैं। देश के युगपुरुष के निधन से भारतीय राजनीति को अपूरणीय क्षति हुई है। स्व.बाजपेयी दलगत राजनीति से ऊपर उठकर सभी दलों के नेताओं को सम्मान देते थे। संसद में पक्ष-विपक्ष की राजनीति से परे जनहित के मुद्दों को तरजीह देते थे। भारतीय राजनीति को उन्होंने एक नई दिशा दी। श्री सहाय ने स्व.बाजपेयी के प्रति श्रद्धा सुमन  अर्पित किया और उनकी आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की।

 सर्वमान्य लोकप्रिय राजनेता का निधन दुखदायी : विनय सिन्हा दीपू

रांची। कांग्रेस नेता विनय सिन्हा दीपू ने पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटलबिहारी बाजपेयी के निधन पर शोक संवेदना व्यक्त किया है। श्री दीपू ने कहा कि स्व.बाजपेयी सर्वमान्य और सर्वसुलभ जननेता थे। भारतीय राजनीति के शिखरपुरुष की लोकप्रियता विदेशों में भी थी। भारतीय राजनीति को उन्होंने एक नई दशा और दिशा दी। उनके निधन से देश की राजनीति में शून्यता आ गई है।इसकी भरपाई निकट भविष्य में संभव नहीं है। उन्होंने स्व. बाजपेयी की आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से कामना की।

वाजपेयी के निधन पर चैंबर ने दी भावपूर्ण श्रद्धांजलि
रांची :भारत के पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी की निधन पर राज्य के व्यापार और उद्योग जगत की शीर्षस्थ प्रतिनिधि संस्था फेडरेशन आॅफ झारखण्ड चैंबर आॅफ काॅमर्स एण्ड इन्डस्ट्रीज ने दुःख प्रकट करते हुए अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की।
चैंबर अध्यक्ष रंजीत गाडोदिया ने कहा कि आधुनिक भारत के निर्माता श्रद्धेय श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी के निधन की खबर अत्यंत दुःखद है। राष्ट्रनायक, भारतरत्न श्री अटल जी भारतीय राजनीति को बेहतर दिशा की ओर ले जाने के लिए प्रयत्नशील रहते थे। उनके निधन से जो क्षति हुई है, उसकी भरपाई संभव नहीं है। ओजस्वी वक्ता, जनकवि व अपने व्यक्तित्व और कृतित्व से मां भारती को विश्व में गौरवान्वित करनेवाले भारतीय राजनीति के शिखर पुरूष महान जननेता, श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी को राज्य के व्यापार और उद्योग जगत की प्रतिनिधि संस्था झारखण्ड चैंबर आॅफ काॅमर्स की अश्रुपूर्ण श्रद्धांजलि।
चैंबर महासचिव कुणाल अजमानी ने दुःख प्रकट करते हुए कहा कि परम आदरणीय, जन-जन के प्रिय अटल जी के निधन से आज एक युग का अंत हो गया।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पंकज त्रिपाठी बने "पीपुल्स एक्टर"

  न्यूयॉर्क यात्रा के दौरान असुविधा के बावजूद प्रशंसकों के सेल्फी के अनुरोध को स्वीकार किया   मुंबई(अमरनाथ) बॉलीवुड में "पीपुल्स ...