यह ब्लॉग खोजें

गुरुवार, 9 अगस्त 2018

खेत-खलिहान में चली राष्ट्रवाद की लहर

 चतरा के खेत ,झरना और पहाड़ भी हुए तिरंगा मय
खेत-खलिहानों में गूंज रहा जय जवान- जय किसान का नारा
चतरा जिले के 12 प्रखंडों में किसानों की समस्याओं से रू-ब-रू हो रहे समाजसेवी सुधांशु सुमन

रांची। झारखंड के चतरा जिले के 12 प्रखंडों में जय जवान-जय किसान का नारा गुंजायमान हो रहा है। तिरंगा सम्मान यात्रा के संयोजक प्रख्यात समाजसेवी सुधांशु सुमन खेत-खलिहानों में जाकर किसानों की समस्याओं से रू-ब-रू हो रहे हैं। इस क्रम में श्री सुमन बुधवार को खेतों में धनरोपनी कर रहे किसानों के पास पहुंचे। उनकी पीड़ा से अवगत हुए। उन्होंने कहा कि लगभग 40 से 50 प्रतिशत धनरोपनी होने की संभावना है ।सावन  महीना में अधिक वर्षा की आवश्यकता है, जिसमे 40 से 50 प्रतिशत बाकी धनरोपनी हो सके । समाज सेवी सुधांशु सुमन  किसानों से मिलकर उनकी समस्याएं सुनी और जय जवान जय किसान के नारा को चरितार्थ किया। जिसमें सैकड़ो किसानों ने भाग लिया।
तिरंगा सम्मान यात्रा के सदस्यों की सहभागिता से चतरा के खेत ,झरना और पहाड़ भी तिरंगा मय हो रहा है। किसान तिरंगा सम्मान यात्रा में अग्रणी रहे समाज सेवी सुधांशु सुमन  राष्ट्र प्रेम का अलख जगाने में जुटे हैं। उनका मानना है कि किसानों की समस्याएं दूर किए बिना राष्ट्र का विकास संभव नहीं है। इसलिए किसानों के आर्थिक विकास को अहमियत देने में प्रयासरत हैं।उनके इस मिशन में तिरंगा  सम्मान यात्रा के चतरा  लोक सभा  क्षेत्र के संयोजक  गौतम सिंह , लोकसभा  क्षेत्र प्रभारी अजय सिंह , सिमरिया विधानसभा क्षेत्र के प्रभारी हरेंद्र सिंह साथ मे ग्रामीण व किसानों ने जय जवान और जय किसान का नारा बुलंद करते हुए किसानों को धनरोपनी में सहयोग किया। इस अवसर पर काफी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पंकज त्रिपाठी बने "पीपुल्स एक्टर"

  न्यूयॉर्क यात्रा के दौरान असुविधा के बावजूद प्रशंसकों के सेल्फी के अनुरोध को स्वीकार किया   मुंबई(अमरनाथ) बॉलीवुड में "पीपुल्स ...